हरियाणा में खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को मिलेगा अब एचसीएस और एचप�         # बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर पर सीबीआई का छापा         # विपक्ष के खिलाफ सरकार धरने पर, मोदी समेत BJP सांसद भूख हड़ताल पर         # 50 मीटर एयर रायफल में तेजस्विनी ने जीता सिल्वर मेडल          # बजट सत्र समाप्त, लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित...         # तकनीकी वजह से मेट्रो रेल सेवाएं प्रभावित...          # लिवरपूल ने 10 साल बाद सेमीफाइनल में बनाई जगह...          # स्वर साम्राज्ञी लता ने राज्यसभा के वेतन का चेक तक नहीं छुआ!...          # देश में नेशनल चिल्ड्रेन ट्रिब्यूनल की जरूरत : कैलाश सत्यार्थी         # 2022 तक हिमाचल को जैविक राज्य बनाने का लक्ष्य: डॉ. मार्कंडेय...          # छात्रों की करियर कौंसलिंग हेतु तैयार की जा रही योजना: अनुराग...          # सरकार द्वारा गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को नोटिस, बिफरे प्राईवेट स्कूल संघ संचालक...          # शहीदी स्मारक के लिए 25 को जारी किए जाएंगे टैंडर : स्वास्थ्य मंत्री         # पंजाब को केन्द्र सरकार का तोहफा, मोहाली मेडिकल कॉलेज को मिली हरी झंडी         # पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पंजाब विश्वविद्यालय को 3,500 किताबें दान की...         # मुख्यमंत्री ने मांगी बटाला शुगर मिल के बारे में प्रोजेक्ट रिपोर्ट...          # बीएसएफ ने ढेर किया पाकिस्तानी तस्कर, 20 करोड़ की हेरोइन बरामद...          # अल्जीरिया का मिलिटरी प्लेन क्रैश, 257 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका...          हरियाणा में अब तक डेढ़ करोड़ एलईडी बल्ब वितरित...          भारत बंद : हिंसक घटनाओं की जांच के लिए हरियाणा में गठित होगी कमेटी...          प्रदेश की मंडियों में 16.66 लाख टन गेहूं की आवक...          राष्ट्रमंडल खेल: फाइनल में पहुंचे मुक्केबाज मनीष के घर में खुशी का माहौल...          सांसद दुष्यंत ने मंत्री विज को भेजा मानहानि का नोटिस...          फर्जीवाड़ा कर पेंशन लेने वालों से होगी 50 प्रतिशत की वसूली: खट्टर...          किसानों को राहत, बारिश से खराब फसलों की होगी स्पेशल गिरदावरी ..         आटो में छेड़छाड़ करने पर महिला कराटे चैंपियन ने की ट्रैफिक पुलिसकर्मी की धुनाई, घसीट कर ले गई थान         मुझे सरकार चलाना न सिखाएं सुखबीर : कैप्टन         वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने बांटी 65 लाख की ग्रांटें...         
News Description
पटना में आयोजित नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में गांव घरोड़ा के रहने वाले

जाखल रेलवे स्टेशन के एक ओर बसी जाखल मंडी व दूसरी तरफ जाखल गांव की आबादी के लिए आवागमन सुलभ बनाने के लिए रेलवे प्रशासन ने लोगों की मांग अनुसार सबसे पुराने रेलवे फाटक संख्या 168 पर रेलवे लाइन अंडर पा¨सग देने को हरी झंडी दी। बृहस्पतिवार को करीब दोपहर 12 बजे विशेष ट्रेन से जाखल रेलवे स्टेशन पर पहुंचे दिल्ली रेलवे मंडल प्रबंधक आरएन ¨सह ने नेशनल हयूमन राइटस काऊंसिल, जन चेतना मंच के नेतृत्व में उनसे मिले। जाखलमंडी व जाखल गांव के गणमान्य लोगों की ओर से जाखल गांव की ओर से गुरुद्वारा बस्ती एव माता रानी की तरफ जाखल मंडी को जोड़ने वाले पुराने फाटक संख्या 168 पर अंडर लाइन पा¨सग देने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से पैसा जमा करवाया जाता है तो रेल प्रशासन आपकी मांग पूरी करने के लिए तैयार है। डीआरएम से मिले जन चेतना मंच चेयरमैन करनैल खिप्पल, प्रधान बीपी आदिवाल, आढ़ती एसोसिएशन प्रधान सतीश भोला, सुरेश गर्ग, मदन सिधानी, डा. राजेश शर्मा, जरनैल ¨सह सरोए, तरसेम ¨सगला, सरपंच हरप्रीत गोस्वामी, महावीर गर्ग, श्यामलाल, कृष्ण गर्ग व दिलबाग ¨सह संधू को अंडर पा¨सग देने का भरोसा दिलाया। शहर के गणमान्य लोगों ने डीआरएम को बताया कि जाखल के विकास में जहां अंडर पा¨सग अहम है वही रोजाना जान जोखिम डालकर रेललाइन पार करते स्कूली बच्चे, बुजुर्गो व लोगों की समस्या को निजात दिलाने की सबसे बड़ी जरूरत है। डीआरएम ने कहा प्रदेश सरकार द्वारा जरूरी कार्यवाही व पैसा जमा करवाने पर रेलवे प्रशासन अंडर पा¨सग की कार्यवाही शुरू कर देगा। यही शिष्टमंडल द्वारा पानी की निकासी के लिए अंडर लाइन पा¨सग को मंजूरी, रेलवे लाइन के दोनों ओर पार्क व पार्किंग की व्यवस्था, शताब्दी व बांद्रा एक्सप्रेस, जोधपुर-हरिद्वार का जाखल में ठहराव, मंडी की ओर टिकट खिड़की, रेलवे परिसर में खेल स्टेडियम, बारातघर का सौंदर्यकरण, सुलभ शौचालय एवं एटीएम सुविधा उपलब्ध जैसी अनेक मांगे रखी गई। जिन्हें डीआएम ने सहर्ष स्वीकार कर प्राथमिकता के आधार पर करवाने की बात कही।

--रेलयात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के डीआरएम ने दिए निर्देश

आगामी 8 जनवरी से जाखल से विद्युत संचालित ट्रेनें फुल स्पीड से दौड़ेगी। यह जानकारी दिल्ली रेलवे मंडल प्रबंधक आरएन ¨सह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। उन्होंने बताया कि नरवाना से ब¨ठडा तक 140 किलोमीटर ट्रैक पर विद्युतीकरण का काम जहां पूरा हो चुका है। वही विद्युत ट्रेन संचालन को लेकर ट्रायल भी सफलतापूर्वक हो चुका है। ¨सह ने बताया कि विद्युतीकरण का कार्य पूरा होने से अब जीन्द में डीजल इंजन की अदला बदली रूक जाएगी। जिससे ट्रेनों के आवागमन में समय की बचत होगी। रेलयात्रियों को भी इसका लाभ मिलेगा ।