हरियाणा में खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को मिलेगा अब एचसीएस और एचप�         # बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर पर सीबीआई का छापा         # विपक्ष के खिलाफ सरकार धरने पर, मोदी समेत BJP सांसद भूख हड़ताल पर         # 50 मीटर एयर रायफल में तेजस्विनी ने जीता सिल्वर मेडल          # बजट सत्र समाप्त, लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित...         # तकनीकी वजह से मेट्रो रेल सेवाएं प्रभावित...          # लिवरपूल ने 10 साल बाद सेमीफाइनल में बनाई जगह...          # स्वर साम्राज्ञी लता ने राज्यसभा के वेतन का चेक तक नहीं छुआ!...          # देश में नेशनल चिल्ड्रेन ट्रिब्यूनल की जरूरत : कैलाश सत्यार्थी         # 2022 तक हिमाचल को जैविक राज्य बनाने का लक्ष्य: डॉ. मार्कंडेय...          # छात्रों की करियर कौंसलिंग हेतु तैयार की जा रही योजना: अनुराग...          # सरकार द्वारा गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को नोटिस, बिफरे प्राईवेट स्कूल संघ संचालक...          # शहीदी स्मारक के लिए 25 को जारी किए जाएंगे टैंडर : स्वास्थ्य मंत्री         # पंजाब को केन्द्र सरकार का तोहफा, मोहाली मेडिकल कॉलेज को मिली हरी झंडी         # पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पंजाब विश्वविद्यालय को 3,500 किताबें दान की...         # मुख्यमंत्री ने मांगी बटाला शुगर मिल के बारे में प्रोजेक्ट रिपोर्ट...          # बीएसएफ ने ढेर किया पाकिस्तानी तस्कर, 20 करोड़ की हेरोइन बरामद...          # अल्जीरिया का मिलिटरी प्लेन क्रैश, 257 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका...          हरियाणा में अब तक डेढ़ करोड़ एलईडी बल्ब वितरित...          भारत बंद : हिंसक घटनाओं की जांच के लिए हरियाणा में गठित होगी कमेटी...          प्रदेश की मंडियों में 16.66 लाख टन गेहूं की आवक...          राष्ट्रमंडल खेल: फाइनल में पहुंचे मुक्केबाज मनीष के घर में खुशी का माहौल...          सांसद दुष्यंत ने मंत्री विज को भेजा मानहानि का नोटिस...          फर्जीवाड़ा कर पेंशन लेने वालों से होगी 50 प्रतिशत की वसूली: खट्टर...          किसानों को राहत, बारिश से खराब फसलों की होगी स्पेशल गिरदावरी ..         आटो में छेड़छाड़ करने पर महिला कराटे चैंपियन ने की ट्रैफिक पुलिसकर्मी की धुनाई, घसीट कर ले गई थान         मुझे सरकार चलाना न सिखाएं सुखबीर : कैप्टन         वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने बांटी 65 लाख की ग्रांटें...         
News Description
ओएसडी ने जनता दरबार में लोगों की सुनी समस्याएं

करनाल 02 जनवरी,  ओएसडी के जनता दरबार में मंगलवार को शिव कालोनी डेहा बस्ती करनाल के श्याम लाल ने गुहार लगाई कि सर,मेरी बेटी के घर को बसवा दो,जमाई बेटी के साथ मारपीट करता है,डाक्टरी भी नहीं होने देता,पुलिस के साथ भी उसकी जानकारी है। ओएसडी साहब मैं गरीब आदमी हूं,घर पर कैसे अपनी लडक़ी और उसके बच्चों को रखूं। यदि चाहो तो मैं अपनी बेटी को जनता दरबार से ही जमाई के साथ भेज सकता हूं। ओएसडी ने गंभीरता से श्याम लाल की बात सुनी,एक पिता की सामाजिक समस्या को देखते हुए ओएसडी ने तुरंत संज्ञान लिया और सदर थाना प्रभारी राजबीर को जनता दरबार में ही बुलाया तथा उन्हें मामले की विस्तार से जानकारी दी। पीडि़तों ने भी थाना प्रभारी को आप बीती बताई,जिस पर थाना प्रभारी ने ओएसडी व पीडि़तों को आश्वासन दिलाया कि कुछ ही दिनों में इस समस्या को हल किया जाएगा और भविष्य में लडक़ी रूमा को दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।  
ओएसडी ने कहा कि संस्कारों की कमी के कारण घर बर्बाद हो रहे है। लोग अपने रिश्तों की परवाह किये बिना अपने छोटे-छोटे बच्चों के भविष्य को खराब कर रहे है। जनता दरबार में भी बहुत से सामाजिक घटनाओं के मामले आ रहे है,जिनका पंचायती सहयोग व पुलिस के सहयोग से निपटान करवाया जा रहा है ताकि भविष्य में परिवारों में असमानता न हो,परिवार आगे बढ़े। उन्होंने थाना प्रभारी को कहा कि वह जरूरतमंद व निर्दोष की सहायता करें,जो लोग सामाजिक रूप से परिवार की प्रतिष्ठा खराब करने व अपने स्वार्थ के लिए महिलाओं की अनदेखी करता है, तो ऐसे व्यक्ति को दंडित करना वर्तमान समय की जरूरत है। ओएसडी ने कहा कि जब तक समाज का ताना-बाना ठीक नहीं होगा,विकास अधूरा रहेगा। भाजपा का लक्ष्य है कि देश व प्रदेश में व्यक्ति व परिवार संस्कारवान बने,इसके लिए समय-समय पर सरकार द्वारा सामाजिक,धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जाते है,जिनमें गीता जयंती महोत्सव के साथ-साथ महापुरूषों की जयंती,सरस्वती महोत्सव आदि शामिल है। 
ओएसडी के जनता दरबार में आए दिन लोगों की संख्या बढ़ रही है। लोगों से बातचीत करने पर झांसा के रहने वाले विनोद पाल ने बताया कि जनता दरबार में ओएसडी काफी गंभीरता से लोगों की बात सुनते है तथा उनका क्षमतानुसार हल करने की कोशिश करते है। उन्होंने कहा कि वह सामाजिक कार्यकर्ता होने के कारण कईं बार कर्इं समस्या लेकर जनता दरबार में आए है,जिनका ओएसडी ने निराकरण किया है। हमारी समस्याओं के निराकरण के लिए समय तो लगा परन्तु समस्या का निराकरण हुआ। कईं लोगों को कहते सुना है कि ओएसडी साहब हम सभी के चक्कर लगाकर आए है,अब तो आप से ही न्याय की उम्मीद है और ओएसडी के जनता दरबार में अधिक्तर लोगों को संतुष्ट होते हुए देखा है,यही कारण है कि लगातार जनता दरबार में लोगों की भीड़ बढ़ रही है।