हरियाणा में खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को मिलेगा अब एचसीएस और एचप�         # बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर पर सीबीआई का छापा         # विपक्ष के खिलाफ सरकार धरने पर, मोदी समेत BJP सांसद भूख हड़ताल पर         # 50 मीटर एयर रायफल में तेजस्विनी ने जीता सिल्वर मेडल          # बजट सत्र समाप्त, लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित...         # तकनीकी वजह से मेट्रो रेल सेवाएं प्रभावित...          # लिवरपूल ने 10 साल बाद सेमीफाइनल में बनाई जगह...          # स्वर साम्राज्ञी लता ने राज्यसभा के वेतन का चेक तक नहीं छुआ!...          # देश में नेशनल चिल्ड्रेन ट्रिब्यूनल की जरूरत : कैलाश सत्यार्थी         # 2022 तक हिमाचल को जैविक राज्य बनाने का लक्ष्य: डॉ. मार्कंडेय...          # छात्रों की करियर कौंसलिंग हेतु तैयार की जा रही योजना: अनुराग...          # सरकार द्वारा गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को नोटिस, बिफरे प्राईवेट स्कूल संघ संचालक...          # शहीदी स्मारक के लिए 25 को जारी किए जाएंगे टैंडर : स्वास्थ्य मंत्री         # पंजाब को केन्द्र सरकार का तोहफा, मोहाली मेडिकल कॉलेज को मिली हरी झंडी         # पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पंजाब विश्वविद्यालय को 3,500 किताबें दान की...         # मुख्यमंत्री ने मांगी बटाला शुगर मिल के बारे में प्रोजेक्ट रिपोर्ट...          # बीएसएफ ने ढेर किया पाकिस्तानी तस्कर, 20 करोड़ की हेरोइन बरामद...          # अल्जीरिया का मिलिटरी प्लेन क्रैश, 257 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका...          हरियाणा में अब तक डेढ़ करोड़ एलईडी बल्ब वितरित...          भारत बंद : हिंसक घटनाओं की जांच के लिए हरियाणा में गठित होगी कमेटी...          प्रदेश की मंडियों में 16.66 लाख टन गेहूं की आवक...          राष्ट्रमंडल खेल: फाइनल में पहुंचे मुक्केबाज मनीष के घर में खुशी का माहौल...          सांसद दुष्यंत ने मंत्री विज को भेजा मानहानि का नोटिस...          फर्जीवाड़ा कर पेंशन लेने वालों से होगी 50 प्रतिशत की वसूली: खट्टर...          किसानों को राहत, बारिश से खराब फसलों की होगी स्पेशल गिरदावरी ..         आटो में छेड़छाड़ करने पर महिला कराटे चैंपियन ने की ट्रैफिक पुलिसकर्मी की धुनाई, घसीट कर ले गई थान         मुझे सरकार चलाना न सिखाएं सुखबीर : कैप्टन         वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने बांटी 65 लाख की ग्रांटें...         
News Description
सुबह किया प्रदर्शन, शाम को बैठक कर हड़ताल का फैसला लिया वापस

फतेहाबाद : रोडवेज कर्मचारियों द्वारा पहले से घोषित 28 दिसंबर की हड़ताल मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक के बाद स्थगित कर दी है। हड़ताल स्थगित होने के बाद प्रशासन के साथ आमजनों ने भी राहत की सांस ली है। इस हड़ताल को लेकर कर्मचारी पिछले कुछ दिनों से अभियान भी चला रहे थे। यहीं कारण था कि सरकार को रोडवेज कर्मचारियों की मांगों की तरफ ध्यान देना पड़ा। हड़ताल रद होने की पुष्टि यूनियन के नेताओं ने की है।

इससे पहले बुधवार सुबह रोडवेज कर्मचारियों ने मांगों को लेकर रोष जताया। रोष प्रदर्शन में राज्य वरिष्ठ उपप्रधान हवा ¨सह पूनिया, राज्य कोषाध्यक्ष सुभाष चन्द्र, राज्य वरिष्ठ उपप्रधान राजाराम हुड्डा, राज्य उपप्रधान सुरेन्द्र मलिक थे। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार कर्मचारियों के प्रति जरा भी गंभीरता नहीं दिखा रही है। मौका लगते ही सरकार कर्मचारियों के अधिकारों का हनन करना शुरू कर देती है। इसी के चलते ही सरकार ने प्रमोशन पॉलिसी पर छेड़छाड़ करके सम्पति के रिटर्न भरने की शर्त रख दी है। कर्मचारी विरोधी सरकार के इस रवैये को बदलवाना हड़ताल से ही संभव है क्योंकि सरकार से कई बार बातचीत की जा चुकी है परंतु यह सरकार सीधी तरह से नहीं मानने वाली। कर्मचारियों के हितों की अनदेखी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार समय-समय पर रोडवेज के बेड़े में नई बसें लाने की बात तो करती है जबकि सच्चाई यह है कि वर्तमान में रूट पर संचालित बसें जरूरी संसाधनों के बिना बंद होने की कगार पर है। इसके पीछे सरकार की सोची-समझी रणनीति है। सरकार की अपने लाभ को देखते हुए बनाई गई नीतियों के चलते जो रेगुलर भर्तियां निकाली गई, वो न्यायालय में लटक कर रह गई हैं इसलिए विभाग में कर्मचारियों की लगातार कमी आ रही है। इससे जनसुविधाएं बाधित हो रही हैं।

पुराने कर्मचारी लगातार रिटायर हो रहे हैं जबकि नए कर्मचारियों की भर्ती करने में यह सरकार विफल साबित हो रही है। इस मौके पर सभी डिपो प्रधान ईश्वर ¨सह सहारण, साधुराम, सलेन्द्र कन्हड़ी, राजेश कुमार साबरवास, नरेन्द्र सोनी, पवन सोनी, सुभाष गोदारा, सूबे ¨सह सोनी, सुखदेव ¨सह, संदीप जांडली, राजेश मुकलान, रिसाल ¨सह, सुरेन्द्र खिचड़, अनिल भाटिया, अमर ¨सह, संजय जांगड़ा, कृष्ण भांभू, दलीप कुकना, सतेन्द्र, रोहताश पूनियां, मंगल ¨सह, अशोक सिहाग, सुनील कुमार, हर्ष मेहता, मोहन लाल सहारण, अनिल सहगल, शीशपाल गोयत, गायत्री नंदन, महावीर ¨सह फौजी, जसवंत ¨सह, तेलूराम, कुलदीप पूनियां, राजेश मांझू, प्रवीन कुमार, उग्रसैन, रामनिवास जांगड़ा सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।