हरियाणा में खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को मिलेगा अब एचसीएस और एचप�         # बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर पर सीबीआई का छापा         # विपक्ष के खिलाफ सरकार धरने पर, मोदी समेत BJP सांसद भूख हड़ताल पर         # 50 मीटर एयर रायफल में तेजस्विनी ने जीता सिल्वर मेडल          # बजट सत्र समाप्त, लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित...         # तकनीकी वजह से मेट्रो रेल सेवाएं प्रभावित...          # लिवरपूल ने 10 साल बाद सेमीफाइनल में बनाई जगह...          # स्वर साम्राज्ञी लता ने राज्यसभा के वेतन का चेक तक नहीं छुआ!...          # देश में नेशनल चिल्ड्रेन ट्रिब्यूनल की जरूरत : कैलाश सत्यार्थी         # 2022 तक हिमाचल को जैविक राज्य बनाने का लक्ष्य: डॉ. मार्कंडेय...          # छात्रों की करियर कौंसलिंग हेतु तैयार की जा रही योजना: अनुराग...          # सरकार द्वारा गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को नोटिस, बिफरे प्राईवेट स्कूल संघ संचालक...          # शहीदी स्मारक के लिए 25 को जारी किए जाएंगे टैंडर : स्वास्थ्य मंत्री         # पंजाब को केन्द्र सरकार का तोहफा, मोहाली मेडिकल कॉलेज को मिली हरी झंडी         # पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पंजाब विश्वविद्यालय को 3,500 किताबें दान की...         # मुख्यमंत्री ने मांगी बटाला शुगर मिल के बारे में प्रोजेक्ट रिपोर्ट...          # बीएसएफ ने ढेर किया पाकिस्तानी तस्कर, 20 करोड़ की हेरोइन बरामद...          # अल्जीरिया का मिलिटरी प्लेन क्रैश, 257 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका...          हरियाणा में अब तक डेढ़ करोड़ एलईडी बल्ब वितरित...          भारत बंद : हिंसक घटनाओं की जांच के लिए हरियाणा में गठित होगी कमेटी...          प्रदेश की मंडियों में 16.66 लाख टन गेहूं की आवक...          राष्ट्रमंडल खेल: फाइनल में पहुंचे मुक्केबाज मनीष के घर में खुशी का माहौल...          सांसद दुष्यंत ने मंत्री विज को भेजा मानहानि का नोटिस...          फर्जीवाड़ा कर पेंशन लेने वालों से होगी 50 प्रतिशत की वसूली: खट्टर...          किसानों को राहत, बारिश से खराब फसलों की होगी स्पेशल गिरदावरी ..         आटो में छेड़छाड़ करने पर महिला कराटे चैंपियन ने की ट्रैफिक पुलिसकर्मी की धुनाई, घसीट कर ले गई थान         मुझे सरकार चलाना न सिखाएं सुखबीर : कैप्टन         वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने बांटी 65 लाख की ग्रांटें...         
News Description
259 करोड रुपये से किया जा रहा सडक़ों को चौडा व मजबूतीकरण आदित्य दहिया

हरियाणा सरकार द्वारा अपने तीन साल के कार्यकाल में असंध  विधानसभा क्षेत्र में करीब 259 करोड रुपये की लागत से लोक निर्माण विभाग द्वारा 82 सडक़ों को चौडा व मजबूतीकरण किया जा रहा है। 
लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियन्ता विरेन्द्र जाखड ने बताया कि जिला में उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया के मार्गदर्शन में लोक निर्माण विश्राम गृह डिवीजन नम्बर-2 द्वारा असंध विधानसभा क्षेत्र में 39 करोड 89 लाख रुपये की लागत से 49 सडक़ों का मजबूतीकरण व चौडा करने का कार्य किया गया तथा 8 सडकों पर 92 करोड 50 लाख रुपये की लागत से होने वाले विकास कार्य प्रगति पर है, इसी प्रकार 40 करोड 57 लाख रुपये की लागत से तैयार होने वाली 24 सडकों को चौड़ा करने व उन्हें मजबूत करने के कार्य के लिए  विभाग द्वारा टैंडर करवा  चुके है, जिन पर शीघ्र ही विकास कार्य शुरू करवाया जाएगा। इतना ही नहीं 86 करोड 26 लाख रुपये की लागत से असंध बाईपास की सडक़ को 10 मीटर चौड़ा किया जाएगा तथा मजबूतीकरण किया जाएगा व एक  तरफ दिवार बनाई जाएगी। 
अधीक्षक अभियन्ता ने बताया कि पाढ़ा अपरोच रोड, जैणी से बुढऩपुर रोड, मुनक व पबाना हसनपुर रोड, जुंडला से जैणी, डेरा की अपरोच रोड, जलमाना से चकमुरीदका रोड, पगाला, उपलाना से पगाला रोड, सब तहसील बल्ला रोड, बाहरी गांव के रोड, सालवन से डडवाडा रोड, खांडाखेडी से रंगरूटी खेडा रोड, अलावला अपरोच रोड, आरडाना रोड, डेरा गुजरान अपरोच रोड, फफराना अपरोच रोड, सालवन से मलिकपुर रोड, बसी गांव में हरिजन बस्ती रोड, डेरा सीकलीगर से बहलोलपुर रोड, कुटाना अपरोच रोड, बीडमाजरा, तहारपुर रोड, मनचुरी, कतलेहडी, जुलाना से गंगाटेहडी अपरोच रोड, खेडी सरफली से रहाडा तक, अरडाना से डेरा फतूवाला, बल्ला स्कूल में विकास कार्य, जयसिंहपुरा से खांडाखेडी, डेरागुजराखिया, बसी गांव की हरिजन बस्ती, दुपेडी सडक़ पर पुली बनाने का कार्य, बल्ला से कुरलन-जलमाना की सडक़, डेरा गांव तक सडक़, उपलाना गांव की सडक़, पाढ़ा से कुरलन तक सडक़, खेडी सरफली गांव की सडक़, अरडाना गांव की सडक़, बुढऩपुर गांव की सडक़, शेखुुपुरा से पक्काखेडा, अरडाना से मुआना, असंध से सिरसल रोड, असंध से मलिकपुर, सालवान से ददलाना, जुंडला से पिचौलिया व पधाना से मलिकपुर तक की सडक़ की मजबूतीकरण व अन्य विकास कार्यों पर करीब 39 करोड 89 लाख रुपये खर्च करके कार्य पूरा किया गया। 
इसी प्रकार उन्होंने बताया कि जलमाना से उपलाना सडक़, बदराला गांव की सडक़, झिवरीखेडा से तेलीखेडा तक की सडक, खेडी सरफली से थल गांव की सडक़, ललैन से रतक तक की सडक़, सालवन से कुरलन तक की सडक़, असंध से खिजराबाद की सडक़ तथा असंध बाईपास, किलोमीटर 0 से 3.10 किलोमीटर तक को चौडा व मजबूतीकरण का कार्य प्रगति पर है। इस पर करीब 92 करोड 50 लाख रुपये खर्च किया जाएगा। उन्होंने बताया कि करीब 40 करोड 53 लाख रुपये की लागत से 24 सडक़ों के विकास कार्य को करवाने के लिए टैंडर हो चुके है, जिनमें जलमाना से उपलानी रोड, उपलाना रोड, पाढ़ा से कुरलन, सालवन से कुरलन रोड, बल्ला से पबाना हसनपुर, असंध बाईपास पर बीएम, खेडी सरफली से राहडा, कबूलपुर से सालवन, सालवन-गोली-मोरमाजरा, खेडी सरफली से राहडा, असंध से बाहरी रोड, ठरवा माजरा रोड, सालवन से मलिकपुर रोड, सालवन से रसावला रोड, डेरा बलबीर सिंह अपरोच रोड, चौगांवा अपरोच रोड, मर्दानहेडी, धनौली, बसी, अरडाना से डेरा फतुवाला रोड, बुढऩपुर से सटौंडी रोड व बुढऩपुर स्कूल की साईड पर विकास कार्य करवाए जा रहे है। उन्होंने बताया कि असंध बाईपास किलोमीटर 3.10 से 8.66 तक की सडक को 10 मीटर चौडा व मजबूतीकरण व एक साईड दिवार बनाई जाएगी।