# क्रीमी लेयर के बहाने पदोन्नति में आरक्षण बंद नहीं कर सकते : मोदी सरकार          # मध्यपूर्व के लिए अमेरिकी शांति योजना स्वीकार्य नहीं : अब्बास         # पहले नोटबंदी फिर जीएसटी ने जनता की कमर तोड़ी : हुड्डा         # स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खिलाफ कोर्ट पहुंचे सांसद दुष्यंत          # 300 से ज्यादा दलित परिवारों ने अपनाया बौद्ध धर्म         # भारत को विदेश में पहली बार जीत दिलाने वाले कप्तान अजीत वाडेकर का निधन         # नहीं रहे अटल बिहारी वाजपेयी , देश भर में शोक की लहर          # वाजपेयी के निधन पर बोले पीएम मोदी- मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं         # 93 साल की उम्र में वाजपेयी का निधन, देशभर में शोक की लहर          # थोड़ी देर में अटल का पार्थिव ले जाया जाएगा कृष्णा मेनन मार्ग ते आवास पर         # वाजपेयी का निधन देश, राजनीति और भाजपा के लिए एक अपूर्णीय क्षति - मुख्यमंत्री मनोहर लाल        
News Description
पर्याप्त खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया प्रदर्शन

गोहाना: गेहूं की फसल में खुराक देने के लिए पर्याप्त यूरिया न मिलने पर किसानों ने बरोदा रोड स्थित कृभको के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। किसानों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त किया और पर्याप्त मात्रा में खाद मुहैया कराने की मांग की।

किसान नवीन माहरा, धर्मपाल सिवाना, रामफल जौली व धर्मबीर कथूरा ने कहा कि इस समय किसानों को गेहूं की फसल में यूरिया डालना है। करीब दो सप्ताह से क्षेत्र में खाद की किल्लत बनी हुई है। जल्द खाद न डालने पर गेहूं की फसल के उत्पादन पर असर पड़ेगा। इससे किसानों को नुकसान होगा। सरकार ने खाद वितरण योजना को आधार कार्ड से ¨लक कर दिया है, जिसके बावजूद पर्याप्त खाद नहीं मिल रही है। किसान सुबह पांच बजे खाद की दुकानों के सामने लाइन में लग जाते हैं। शाम तक उन्हें पर्याप्त खाद नहीं मिल पाता है।

किसानों का आधार कार्ड देख कर उन्हें खाद दिया जा रहा है। किसान एक साथ खाद के अधिक बैग देने की मांग करते हैं। सरकार के आदेश के अनुसार ऐसा नहीं किया जा सकता है। किसानों को नियम के अनुसार खाद दिया जा रहा है।