# क्रीमी लेयर के बहाने पदोन्नति में आरक्षण बंद नहीं कर सकते : मोदी सरकार          # मध्यपूर्व के लिए अमेरिकी शांति योजना स्वीकार्य नहीं : अब्बास         # पहले नोटबंदी फिर जीएसटी ने जनता की कमर तोड़ी : हुड्डा         # स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खिलाफ कोर्ट पहुंचे सांसद दुष्यंत          # 300 से ज्यादा दलित परिवारों ने अपनाया बौद्ध धर्म         # भारत को विदेश में पहली बार जीत दिलाने वाले कप्तान अजीत वाडेकर का निधन         # नहीं रहे अटल बिहारी वाजपेयी , देश भर में शोक की लहर          # वाजपेयी के निधन पर बोले पीएम मोदी- मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं         # 93 साल की उम्र में वाजपेयी का निधन, देशभर में शोक की लहर          # थोड़ी देर में अटल का पार्थिव ले जाया जाएगा कृष्णा मेनन मार्ग ते आवास पर         # वाजपेयी का निधन देश, राजनीति और भाजपा के लिए एक अपूर्णीय क्षति - मुख्यमंत्री मनोहर लाल        
News Description
क्रिसमस पर मधुर कैरोल गीतों से गूंजे चर्च

गुरुग्राम: क्रिसमस के अवसर पर सुबह सवेरे शहर के चर्च की प्रार्थना सभा में प्रभु यीशू के जीवन और दर्शन के प्रसंग सुनाए गए। ओहो मसीह आया जमीन पर खुशी होती सारे आसमान पर..। तेरा हो अभिषेक अमन के राजकुमार.. आज हमारे दिल में जनम ले, हे प्रभु यीशु महान..। जॉय टू द व‌र्ल्ड द लॉर्ड इज कम, लेट अर्थ रिसीव हर ¨कग.. लेट एवरी हर्ट प्रीपेयर हिम रूम एंड हैवेन एंड नेचर सांग..। मधुर कैरोल गीतों से चर्च का हॉल गूंज उठा। संगीत और लय बद्ध प्रार्थना के बाद चर्च के प्रीस्ट ने प्रभु ईसा मसीह की आज्ञाएं पढ़ी।

सिविल लाइंस स्थित चर्च ऑफ एपिफेनी में फादर सुनील घजन ने बाइबिल का संदेश पढ़ा। उन्होंने कहा कि ईसा मसीह ने अपना जीवन दुनिया में प्रेम और शांति के लिए उत्सर्ग कर दिया। सुबह की प्रार्थना सभा में काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। इसके बाद चर्च में दिन भर पिकनिक का माहौल रहा। चर्च के बाहर बनी क्रिब के पास दिन भर लोग कैंडल जलाकर प्रार्थना के लिए आते रहे। चर्च की ओर से चर्च के बाहर भंडारे का आयोजन किया गया था। पुराने चर्च भवन में भी लोगों ने प्रार्थना की।

न्यू कॉलोनी स्थित सेंट माइकेल चर्च में फादर इरुदय कुमार ने प्रार्थना कराई। प्रार्थना के बाद मदर मेरी की मूर्ति के पास कैंडल जलाने वालों का तांता लगा रहा। चर्च में क्रिब (ईसा मसीह के जन्म के प्रसंग की झांकी) की सुंदर सजावट की गई थी। सेक्टर 45 स्थित चर्च ऑफ इमाकुलेट कंशेप्सन में फादर डेन जॉर्ज के नेतृत्व में प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। दिन भर प्रार्थना करने वाले वाले लोगों को तांता लगा रहा। चर्च परिसर में क्रिब की सजावट देखने और कैंडल जलाने काफी संख्या में गैर ईसाई लोग भी पहुंचे।

मदर टेरेसा के मिशनरी ऑफ चैरिटी के दीपाश्रम स्थित चर्च में मानसिक दिव्यांगों और आश्रम के कार्यकर्ताओं ने प्रार्थना सभा की। शीतला कॉलोनी स्थित छोटे चर्च, डीएलएफ स्थित प्रार्थना गृह में क्रिसमस पर विशेष प्रार्थना की गई। सेंट क्रिस्पिन स्कूल, सेंट माइकल स्कूल, अवर लेडी ऑफ फातिमा स्कूल, सेक्टर चार स्थित सिस्टर ऑफ डेस्टिट्यूट द्वारा चलाए जा रहे वृद्धाश्रम में भी प्रार्थना सभाओं के आयोजन किए गए।च्

बच्चे पहुंचे सांता क्लॉज के वेश में: शहर के विभिन्न चर्च में बच्चे सांता क्लॉज की पोशाक और बड़े टोपी पहन कर पहुंचे। चर्च दिन भर लोगों के लिए खुला रहा। क्रिसमस ट्री की सुंदरता देखने लायक थी। बाजारों और मॉल में भी नन्हें सांता क्लॉज अपने थैले से टॉफियां बांटते नजर आए। चर्च ऑफ एपिफेनी के बाहर भंडारे का आयोजन किया गया था।