# क्रीमी लेयर के बहाने पदोन्नति में आरक्षण बंद नहीं कर सकते : मोदी सरकार          # मध्यपूर्व के लिए अमेरिकी शांति योजना स्वीकार्य नहीं : अब्बास         # पहले नोटबंदी फिर जीएसटी ने जनता की कमर तोड़ी : हुड्डा         # स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खिलाफ कोर्ट पहुंचे सांसद दुष्यंत          # 300 से ज्यादा दलित परिवारों ने अपनाया बौद्ध धर्म         # भारत को विदेश में पहली बार जीत दिलाने वाले कप्तान अजीत वाडेकर का निधन         # नहीं रहे अटल बिहारी वाजपेयी , देश भर में शोक की लहर          # वाजपेयी के निधन पर बोले पीएम मोदी- मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं         # 93 साल की उम्र में वाजपेयी का निधन, देशभर में शोक की लहर          # थोड़ी देर में अटल का पार्थिव ले जाया जाएगा कृष्णा मेनन मार्ग ते आवास पर         # वाजपेयी का निधन देश, राजनीति और भाजपा के लिए एक अपूर्णीय क्षति - मुख्यमंत्री मनोहर लाल        
News Description
मुख्यमंत्री ने गोहाना के ई-दिशा केंद्र का किया उद्घाटन

सोनीपत: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को वीडियो कांफ्रें¨सग के माध्यम से प्रदेश की पांच अति आधुनिक ई-दिशा केंद्रों का शुभारंभ किया। इनमें गोहाना लघु सचिवालय की ई-दिशा केंद्र भी शामिल है। यहां सरल प्लेटफार्म सेवाओं के तहत 12 विभागों की 100 सेवाएं ऑनलाइन एक ही छत के नीचे उपलब्ध होंगी।

इन ई-सेवाओं में सबसे पहले सरल प्लेटफार्म का शुभारंभ किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से ही सात विभिन्न सेवाओं का भी शुभारंभ किया, जिनमें वन विभाग की विभिन्न एनओसी, स्वच्छता मैप, डीसी ई-दिशा डेसबोर्ड, होटल उद्योग के लिए डिजिटल विजिटल रजिस्टर, मोबाइल वीसी प्लेटफार्म शामिल हैं।

वहीं वीडियो कांफ्रेंस के बाद उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने गोहाना में बेहतरीन सुविधाओं से युक्त ई-दिशा केंद्र के लिए अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि सोनीपत में भी जल्द ही अत्याधुनिक ई-दिशा केंद्र शुरू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही राई, गन्नौर और खरखौदा में भी इसी तरह के ई-दिशा केंद्र शुरू किए जाएंगे।