हरियाणा में खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को मिलेगा अब एचसीएस और एचप�         # बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर पर सीबीआई का छापा         # विपक्ष के खिलाफ सरकार धरने पर, मोदी समेत BJP सांसद भूख हड़ताल पर         # 50 मीटर एयर रायफल में तेजस्विनी ने जीता सिल्वर मेडल          # बजट सत्र समाप्त, लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित...         # तकनीकी वजह से मेट्रो रेल सेवाएं प्रभावित...          # लिवरपूल ने 10 साल बाद सेमीफाइनल में बनाई जगह...          # स्वर साम्राज्ञी लता ने राज्यसभा के वेतन का चेक तक नहीं छुआ!...          # देश में नेशनल चिल्ड्रेन ट्रिब्यूनल की जरूरत : कैलाश सत्यार्थी         # 2022 तक हिमाचल को जैविक राज्य बनाने का लक्ष्य: डॉ. मार्कंडेय...          # छात्रों की करियर कौंसलिंग हेतु तैयार की जा रही योजना: अनुराग...          # सरकार द्वारा गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को नोटिस, बिफरे प्राईवेट स्कूल संघ संचालक...          # शहीदी स्मारक के लिए 25 को जारी किए जाएंगे टैंडर : स्वास्थ्य मंत्री         # पंजाब को केन्द्र सरकार का तोहफा, मोहाली मेडिकल कॉलेज को मिली हरी झंडी         # पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पंजाब विश्वविद्यालय को 3,500 किताबें दान की...         # मुख्यमंत्री ने मांगी बटाला शुगर मिल के बारे में प्रोजेक्ट रिपोर्ट...          # बीएसएफ ने ढेर किया पाकिस्तानी तस्कर, 20 करोड़ की हेरोइन बरामद...          # अल्जीरिया का मिलिटरी प्लेन क्रैश, 257 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका...          हरियाणा में अब तक डेढ़ करोड़ एलईडी बल्ब वितरित...          भारत बंद : हिंसक घटनाओं की जांच के लिए हरियाणा में गठित होगी कमेटी...          प्रदेश की मंडियों में 16.66 लाख टन गेहूं की आवक...          राष्ट्रमंडल खेल: फाइनल में पहुंचे मुक्केबाज मनीष के घर में खुशी का माहौल...          सांसद दुष्यंत ने मंत्री विज को भेजा मानहानि का नोटिस...          फर्जीवाड़ा कर पेंशन लेने वालों से होगी 50 प्रतिशत की वसूली: खट्टर...          किसानों को राहत, बारिश से खराब फसलों की होगी स्पेशल गिरदावरी ..         आटो में छेड़छाड़ करने पर महिला कराटे चैंपियन ने की ट्रैफिक पुलिसकर्मी की धुनाई, घसीट कर ले गई थान         मुझे सरकार चलाना न सिखाएं सुखबीर : कैप्टन         वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने बांटी 65 लाख की ग्रांटें...         
News Description
कैब में बैठने लगने लगा है डर

 गुरुग्राम मल्टीनेशनल कंपनी डेंसो के एसोसिएट सुनील कुमार भट्ट की हत्या से कैब का इस्तेमाल करने वाले लोगों में दहशत का आलम है। लोगों को अधिकतर कैब चालक कातिल नजर आने लगे हैं। कैब में बैठने से पहले चालक का चेहरा ध्यान से देखने लगे हैं। यदि उसमें पहले से सवारी बैठी है तो उसके चेहरे का भाव भी समझने लगे हैं। इससे साफ लगता है कि भट्ट की हत्या ने किस कदर लोगों को हिला दिया है।

सुनील की लूटपाट करने के बाद कैब चालक व उसके अन्य साथियों ने बृहस्पतिवार को हत्या कर दी। इस घटना का व्यापक असर रविवार को शहर में दिखा। आम दिनों की तरह सड़कों के किनारे कैब रुकीं, लेकिन अधिकतर लोगों ने उसमें बैठने से इनकार कर दिया। बस अड्डे के आसपास भी काफी लोग कैब में नहीं बैठे। एप आधारित कैब सेवा उपलब्ध कराने वाली कंपनियों से संबंधित वाहनों का ही विशेष रूप से लोग उपयोग करते नजर आए। इसका भी उपयोग ऑनलाइन बु¨कग करने के बाद ही लोगों ने किया।

इस बारे में जब कुछ लोगों से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि सुनील की हत्या की घटना ने उन लोगों को हिला दिया है। कैसे भरोसा करें कि उनके साथ सुनील जैसी घटना नहीं होगी। अब तो ऐसा लगता है जैसे सभी कैब चालक कातिल ही हैं। झाड़सा रोड से अक्सर कैब में बैठकर दिल्ली जाने वाले पटेल नगर निवासी राजकुमार ने बताया कि पहली बार उन्हें कैब में बैठने से डर लगा है। लूटपाट अलग बात है। एटीएम कार्ड छीनने के बाद भी हत्या कर दी गई। अब तो एटीएम कार्ड लेकर चलने में भी डर लगने लगा है। फव्वारा चौक के नजदीक से कैब पकड़ने वाले जैकबपुरा निवासी रंजन मेहता एवं जयकिशन ने बताया कि किसी के ऊपर भरोसा नहीं रहा। मेट्रो की यदि सुविधा हर इलाके तक हो तो कोई शायद ही कैब का इस्तेमाल करे।

एटीएम कार्ड की वजह से भी बढ़ रहीं घटनाएं

पिछले कुछ सालों से ऐसा देखा जा रहा है कि एटीएम कार्ड भी वारदात की वजह बन रहे हैं। बदमाश लोगों को बंधक बनाकर पहले एटीएम कार्ड छीनते हैं। इसके बाद एकाउंट से पैसे निकालते हैं। पैसा निकालने के बाद चलती कार से फेंक देते हैं या फिर हत्या कर देते हैं। इस तरह की कई घटनाएं दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे स्थित इफको चौक के नजदीक से हो चुकी है। द्वारका एक्सप्रेस-वे पर अक्सर ही इस तरह की वारदात होती रहती है। कई बदमाश पकड़े भी जा चुके हैं लेकिन वारदात कम होने की बजाय बढ़ती जा रही हैं।

कैब चालकों का नंबर नोट कर रही है पुलिस

रविवार को गुरुग्राम पुलिस शहर में कई स्थानों पर व्यवसायिक वाहनों के नंबर नोट करती हुई दिखाई दी। जो नंबर सुनील कुमार भट्ट ने अपनी पत्नी के मोबाइल पर भेजा था, उससे मिलता जुलता नंबर भी नहीं दिखा। इससे साफ है कि वाहनों के ऊपर फर्जी नंबर प्लेट भी लगे हैं। हो सकता है जिस कैब में हत्या की गई हो वह व्यवसायिक वाहन भी न हो। कुछ दिन पहले एक ही वाहन के दो नंबर होने का मामला सामने आ चुका है। बताया जाता है कि काफी थ्री व्हीलर के नंबर फर्जी हैं या एक ही नंबर कई-कई थ्री व्हीलर के पीछे अंकित हैं।