# क्रीमी लेयर के बहाने पदोन्नति में आरक्षण बंद नहीं कर सकते : मोदी सरकार          # मध्यपूर्व के लिए अमेरिकी शांति योजना स्वीकार्य नहीं : अब्बास         # पहले नोटबंदी फिर जीएसटी ने जनता की कमर तोड़ी : हुड्डा         # स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खिलाफ कोर्ट पहुंचे सांसद दुष्यंत          # 300 से ज्यादा दलित परिवारों ने अपनाया बौद्ध धर्म         # भारत को विदेश में पहली बार जीत दिलाने वाले कप्तान अजीत वाडेकर का निधन         # नहीं रहे अटल बिहारी वाजपेयी , देश भर में शोक की लहर          # वाजपेयी के निधन पर बोले पीएम मोदी- मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं         # 93 साल की उम्र में वाजपेयी का निधन, देशभर में शोक की लहर          # थोड़ी देर में अटल का पार्थिव ले जाया जाएगा कृष्णा मेनन मार्ग ते आवास पर         # वाजपेयी का निधन देश, राजनीति और भाजपा के लिए एक अपूर्णीय क्षति - मुख्यमंत्री मनोहर लाल        
News Description
साउथ सिटी वन क्यू ब्लॉक के लोगों ने खुद बनवाई सड़क

गुरुग्राम : कई सालों से गड्ढा युक्त सड़क की परेशानी झेल रहे बिल्डर लाइसेंस कॉलोनी साउथ सिटी वन के क्यू ब्लॉक के लोगों ने अपनी सड़क अपने पैसों से खुद बनवा ली। रविवार को जब नारियल फोड़ कर सड़क का उद्घाटन किया, उसमें भी लोगों ने किसी विशिष्ट व्यक्ति को बुलाने की जगह खुद उद्घाटन किया।

शहर के बिल्डर लाइसेंस कॉलोनियों में बिल्डर प्रबंधन द्वारा कॉलोनी के रखरखाव और अधूरे कार्य नहीं पूरे कर पाने का यह नतीजा है। कई सालों से सड़क खराब थी। लोग जब बार-बार बिल्डर प्रबंधन से गुहार लगाकर थक गए तो खुद ही लगभग 200 मीटर की अपनी सड़क बनवाने की ठान ली। साउथ सिटी वन के क्यू ब्लॉक में रहने वाले लोगों ने आपस चंदा एकत्र कर करीब सवा दस लाख रुपए एकत्र कर 15 दिनों में अपनी सड़क बनवाई है। यह सड़क इंटरलॉक टाइल्स की मदद से बनाई गई है। रविवार को इस सड़क के उद्घाटन में इस काम को नेतृत्व करने वाले लोग संदीप शर्मा, कुलबीर हांडा, राजेश शर्मा, सतीश गुप्ता, चंदन कोहली, अशोक अग्रवाल, जेबी बनर्जी समेत क्यू ब्लॉक में रहने वाले कई परिवार शामिल हुए। करीब 10 मीटर चौड़ी इस सड़क को 200 मीटर तक लोगों ने बनवाया। हालांकि यह जिम्मेदारी बिल्डर प्रबंधन की बनती है।