# क्रीमी लेयर के बहाने पदोन्नति में आरक्षण बंद नहीं कर सकते : मोदी सरकार          # मध्यपूर्व के लिए अमेरिकी शांति योजना स्वीकार्य नहीं : अब्बास         # पहले नोटबंदी फिर जीएसटी ने जनता की कमर तोड़ी : हुड्डा         # स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खिलाफ कोर्ट पहुंचे सांसद दुष्यंत          # 300 से ज्यादा दलित परिवारों ने अपनाया बौद्ध धर्म         # भारत को विदेश में पहली बार जीत दिलाने वाले कप्तान अजीत वाडेकर का निधन         # नहीं रहे अटल बिहारी वाजपेयी , देश भर में शोक की लहर          # वाजपेयी के निधन पर बोले पीएम मोदी- मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं         # 93 साल की उम्र में वाजपेयी का निधन, देशभर में शोक की लहर          # थोड़ी देर में अटल का पार्थिव ले जाया जाएगा कृष्णा मेनन मार्ग ते आवास पर         # वाजपेयी का निधन देश, राजनीति और भाजपा के लिए एक अपूर्णीय क्षति - मुख्यमंत्री मनोहर लाल        
News Description
ड्यूटी पर लौटे 190 NHM कर्मचारी

सोनीपत: प्रदेश सरकार से समझौते के बाद नागरिक अस्पताल में हड़ताल पर बैठे एनएचएम के 190 कर्मचारी शुक्रवार को ड्यूटी पर लौटे गए। सरकार के निर्देशानुसार अस्पताल प्रशासन ने सभी को ड्यूटी सौंप दी है। इससे अस्पताल की चिकित्सा व अन्य व्यवस्थाएं सामान्य हो गई हैं।

एनएचएम के 190 कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर पिछले 10 दिन से कामकाज छोड़कर अस्पताल परिसर में हड़ताल पर बैठ गए थे। हड़ताल के कारण अस्पताल में लेबर रूम से लेकर एंबुलेंस व्यवस्था पर काफी असर पड़ रहा था। सरकार द्वारा बर्खास्त करने के बाद भी कर्मचारी अपनी मांगों पर अड़े थे। ऐसे में बृहस्पतिवार को सरकार से कर्मचारी नेताओं का मांगों पर समझौता हो गया, जिससे सरकार ने कर्मचारियों को बहाल करने के आदेश दिए। इसी के अनुसार शुक्रवार को जिले के सभी कर्मचारी वापस ड्यूटी पर लौट गए। कर्मचारी संघ के मीडिया प्रभारी रवि ने बताया कि सरकार के आश्वासन पर कर्मचारी ड्यूटी पर लौट गए। अगर सरकार ने फिर भी कोई कदम नहीं उठाया तो उसी के अनुसार आगामी रणनीति बनाई जाएगी।

सरकार के आदेश पर सभी एनएचएम कर्मचारी को ड्यूटी पर वापस ले लिया गया है। सभी कर्मचारी अपनी सुचारू रूप से ड्यूटी कर रहे हैं। अब मरीजों को पहले की तरह बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।