# क्रीमी लेयर के बहाने पदोन्नति में आरक्षण बंद नहीं कर सकते : मोदी सरकार          # मध्यपूर्व के लिए अमेरिकी शांति योजना स्वीकार्य नहीं : अब्बास         # पहले नोटबंदी फिर जीएसटी ने जनता की कमर तोड़ी : हुड्डा         # स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खिलाफ कोर्ट पहुंचे सांसद दुष्यंत          # 300 से ज्यादा दलित परिवारों ने अपनाया बौद्ध धर्म         # भारत को विदेश में पहली बार जीत दिलाने वाले कप्तान अजीत वाडेकर का निधन         # नहीं रहे अटल बिहारी वाजपेयी , देश भर में शोक की लहर          # वाजपेयी के निधन पर बोले पीएम मोदी- मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं         # 93 साल की उम्र में वाजपेयी का निधन, देशभर में शोक की लहर          # थोड़ी देर में अटल का पार्थिव ले जाया जाएगा कृष्णा मेनन मार्ग ते आवास पर         # वाजपेयी का निधन देश, राजनीति और भाजपा के लिए एक अपूर्णीय क्षति - मुख्यमंत्री मनोहर लाल        
News Description
पोस्ट आफिसों को भी देनी 2.5 लाख रुपये से ज्यादा जमा की जानकारी

गुरुग्राम: नोटबंदी के बाद जिन लोगों ने डाकघरों में ढाई लाख रुपये से अधिक की रकम जमाकराई थी, उनकी पहचान की जाएगी। इस बारे में आयकर विभाग ने डाकघरों से जानकारी मांगी है। इसके बाद सभी को नोटिस जारी किया जाएगा। डाक विभाग के अधिकारियों को किस तरह जानकारी भेजनी है, इस बारे में बृहस्पतिवार को आयकर विभाग की इंटेलिजेंस एवं क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन शाखा की ओर से उद्योग विहार स्थित एचएसआइआइडीसी के सभागार में सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें गुरुग्राम, रोहतक, महेंद्रगढ़ सहित कई जिलों से अधिकारी शरीक हुए।

सेमिनार में इंटेलिजेंस एवं क्रिमिनल इंवेस्टिगेशन शाखा की उपायुक्त प्रतिभा मीणा ने कहा कि जिस प्रकार बैंकों में ढाई लाख रुपये से अधिक जमा होते ही आयकर विभाग को जानकारी देना अनिवार्य है उसी तरह अब डाकघरों को जानकारी भेजनी होगी। सभी डाकघरों को वित्त वर्ष 2016-17 की पूरी जानकारी देनी होगी। इससे नोटबंदी के बाद किसने कितनी राशि जमा कराई, उसकी पता चल सकेगा।