# क्रीमी लेयर के बहाने पदोन्नति में आरक्षण बंद नहीं कर सकते : मोदी सरकार          # मध्यपूर्व के लिए अमेरिकी शांति योजना स्वीकार्य नहीं : अब्बास         # पहले नोटबंदी फिर जीएसटी ने जनता की कमर तोड़ी : हुड्डा         # स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खिलाफ कोर्ट पहुंचे सांसद दुष्यंत          # 300 से ज्यादा दलित परिवारों ने अपनाया बौद्ध धर्म         # भारत को विदेश में पहली बार जीत दिलाने वाले कप्तान अजीत वाडेकर का निधन         # नहीं रहे अटल बिहारी वाजपेयी , देश भर में शोक की लहर          # वाजपेयी के निधन पर बोले पीएम मोदी- मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं         # 93 साल की उम्र में वाजपेयी का निधन, देशभर में शोक की लहर          # थोड़ी देर में अटल का पार्थिव ले जाया जाएगा कृष्णा मेनन मार्ग ते आवास पर         # वाजपेयी का निधन देश, राजनीति और भाजपा के लिए एक अपूर्णीय क्षति - मुख्यमंत्री मनोहर लाल        
News Description
भारतीय क्रिकेट टीम संतुलित और बेहतर : जयसूर्या

गन्नौर :जीटी रोड स्थित एक निजी स्कूल के खेल मैदान में मंगलवार को श्रीलंका की सनथ जयसूर्या क्रिकेट फाउंडेशन व संकल्प क्रिकेट एकेडमी के बीच क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। प्रतियोगिता का शुभारंभ श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या ने बतौर मुख्य अतिथि किया।

मंच पर पहुंचकर उन्होंने हाथ हिलाकर दर्शकों का अभिवादन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत में क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी उभर रहे हैं। भारतीय टीम के बारे में श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कहा कि इस वक्त भारतीय टीम काफी संतुलित है और वर्तमान टीम काफी अच्छा कर रही है। मैच शुरू होने से पूर्व जयसूर्या ने क्रिकेट खिलाड़ियों को खेल के नियम व जरूरी टिप्स बताए। उन्होंने स्वयं बल्ला लेकर खिलाडि़यों को गेंद का सामना करने व डिफेंस करने के टिप्स बताए। इससे पूर्व जयसूर्या का खेल मैदान में पहुंचने पर टूर्नामेंट के आयोजक संजीव मल्होत्रा, सोनू गोयल व सुभाष दहिया ने भव्य स्वागत किया।

टूर्नामेंट के आयोजक संजीव मल्होत्रा ने बताया कि श्रीलंका की सनथ जयसूर्या क्रिकेट फाउंडेशन व संकल्प क्रिकेट एकेडमी के बीच 18 दिसंबर तक कुल 32 मैच होंगे। यह सभी मैच अंडर-12, 14, 15, 17 टीम के बीच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के लिए चार अलग-अलग खेल मैदानों का चयन किया गया है। प्रत्येक मैच 40 ओवर का होगा, लेकिन मंगलवार को खराब मौसम के चलते अंडर-12 वर्ग में दोनों टीमों के बीच 25 ओवर का मैच खेला गया।