# क्रीमी लेयर के बहाने पदोन्नति में आरक्षण बंद नहीं कर सकते : मोदी सरकार          # मध्यपूर्व के लिए अमेरिकी शांति योजना स्वीकार्य नहीं : अब्बास         # पहले नोटबंदी फिर जीएसटी ने जनता की कमर तोड़ी : हुड्डा         # स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खिलाफ कोर्ट पहुंचे सांसद दुष्यंत          # 300 से ज्यादा दलित परिवारों ने अपनाया बौद्ध धर्म         # भारत को विदेश में पहली बार जीत दिलाने वाले कप्तान अजीत वाडेकर का निधन         # नहीं रहे अटल बिहारी वाजपेयी , देश भर में शोक की लहर          # वाजपेयी के निधन पर बोले पीएम मोदी- मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं         # 93 साल की उम्र में वाजपेयी का निधन, देशभर में शोक की लहर          # थोड़ी देर में अटल का पार्थिव ले जाया जाएगा कृष्णा मेनन मार्ग ते आवास पर         # वाजपेयी का निधन देश, राजनीति और भाजपा के लिए एक अपूर्णीय क्षति - मुख्यमंत्री मनोहर लाल        
News Description
समूह की एकीकृत ठोस कचरा स्थानान्तरण स्थलों का शिलान्यास

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल 13 दिसम्बर को गुरूग्राम-फरीदाबाद समूह की एकीकृत ठोस अपशिष्ट प्रबंधन परियोजना के तहत गुरूग्राम के 11 स्थानों पर बनाए जाने वाले कचरा स्थानान्तरण स्थलों का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री घर-घर से कचरा एकत्रित करने की सुविधा के तहत 150 वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना भी करेंगे। यह परियोजना ग्राही इकोग्रीन एनर्जी गुडग़ांव-फरीदाबाद प्राईवेट लिमिटेड द्वारा स्थापित की जा रही है।
इस बारे में जानकारी देते हुए एक प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद-गुरूग्राम समूह की एकीकृत ठोस अपशिष्ट प्रबंधन परियोजना के तहत ग्राही इकोग्रीन एनर्जी गुडग़ांव-फरीदाबाद प्राईवेट लिमिटेड द्वारा प्रथम चरण में गुरूग्राम के 11 स्थानों नामत: अतुल कटारिया चौक, उद्योग विहार फेज-1, बजघेड़ा रोड़ चौमा, कार्टरपुरी, शीतला माता रोड़, सरस्वती कुंज, चक्करपुर, सिकन्दरपुर घोसी, नाथूपुर, कादीपुर तथा बेरीवाला बाग में कचरा स्थानांतरण स्थलों का निर्माण किया जाएगा। कचरा स्थानांतरण स्थलों के निर्माण तथा इसमें उपयोग होने वाली मशीनरी पर गुरूग्राम में लगभग 50 करोड़ रूपए का खर्च आएगा। इकोग्रीन एनर्जी द्वारा गुरूग्राम में कुल 15 स्थानों पर कचरा स्थानांतरण स्थलो का निर्माण किया जाना है, जिनमें से 11 स्थलों का शिलान्यास बुधवार को मुख्यमंत्री करेंगे।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री घर-घर से कचरा एकत्रित करने की सुविधा के तहत घर-घर से कचरा एकत्रित करने के लिए शुरू किए जाने वाले 150 वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। ये वाहन दोहरे डब्बा प्रणाली वाले होंगे, जिनमें गीला और सूखा कचरा अलग-अलग एकत्रित किया जाएगा। ये वाहन गुरूग्राम और फरीदाबाद, दोनों शहरों में घर-घर से कचरा एकत्रित करेंगे। इस चरण में नगर निगम गुरूग्राम के वार्ड नंबर 5 तथा 6 को शामिल किया गया है।