# क्रीमी लेयर के बहाने पदोन्नति में आरक्षण बंद नहीं कर सकते : मोदी सरकार          # मध्यपूर्व के लिए अमेरिकी शांति योजना स्वीकार्य नहीं : अब्बास         # पहले नोटबंदी फिर जीएसटी ने जनता की कमर तोड़ी : हुड्डा         # स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के खिलाफ कोर्ट पहुंचे सांसद दुष्यंत          # 300 से ज्यादा दलित परिवारों ने अपनाया बौद्ध धर्म         # भारत को विदेश में पहली बार जीत दिलाने वाले कप्तान अजीत वाडेकर का निधन         # नहीं रहे अटल बिहारी वाजपेयी , देश भर में शोक की लहर          # वाजपेयी के निधन पर बोले पीएम मोदी- मैं नि:शब्द हूं, शून्य में हूं         # 93 साल की उम्र में वाजपेयी का निधन, देशभर में शोक की लहर          # थोड़ी देर में अटल का पार्थिव ले जाया जाएगा कृष्णा मेनन मार्ग ते आवास पर         # वाजपेयी का निधन देश, राजनीति और भाजपा के लिए एक अपूर्णीय क्षति - मुख्यमंत्री मनोहर लाल        
News Description
खरखौदा में शुरू होगा सिटिजन फैसिलिटी सेंटर

खरखौदा : नगरपालिका जल्द ही शहरवासियों को एक नई सुविधा देने जा रही है, जिसके तहत लोगों को विभिन्न प्रमाण पत्रों के लिए अलग-अलग स्थानों के चक्कर काटने से छुटकारा मिल जाएगा। एक काउंटर पर ही लोगों को विभिन्न प्रमाणपत्र उपलब्ध हो जाएंगे। नगरपालिका शहरवासियों को सिटिजन फैसिलिटी सेंटर की सुविधा प्रदान करने जा रही है, जिसका फायदा जल्द ही लोगों को मिलने लगेगा।

अब से पहले जहां लोगों को अपने रिहायशी, जाति व आय संबंधी प्रमाण पत्रों के लिए तहसील कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ते थे ,वहीं जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र सहित हाउस टैक्स, फायर अनापत्ति प्रमाण पत्र के लिए नगरपालिका का रुख करना पड़ता था, लेकिन यह सुविधा अब एक ही जगह मिल जाएगी।

नगरपालिका की तरफ से शुरू की जा रही इस योजना का फायदा यह होगा कि लोगों को कई-कई दिनों तक विभिन्न कार्यालयों के चक्कर काटने से छुटकारा मिल जाएगा। एक तय समय सीमा में लोगों को जरूरी कागजात इस काउंटर से उपलब्ध हो जाएंगे।

सिटिजन फैसिलिटी सेंटर खोलने के एक वर्ष बाद इसे पूर्ण रूप से आनलाइन कर दिया जाएगा, जिसका फायदा यह होगा कि नगरपालिका का सारा रिकार्ड ऑनलाइन होने के बाद नगरपालिका से संबंधित किसी भी प्रमाण पत्र को ऑनलाइन कहीं पर भी नेट से निकाला जा सकेगा