News Description
ऑनलाइन टैलेंट हंट कॉन्टेस्ट के लिए 20 तक करना होगा आवेदन: एसपी

पुलिसविभाग की ओर से 24 दिसंबर को गुरुग्राम में पुलिस कैडेट का आयोजन जाना है। इस दौरान स्टूडेंट कैडेट प्रतियोगिता भी होगी। प्रतियोगिता की जानकारी देने विद्यार्थियों को इसमें भागीदारी को प्रोत्साहित करने को लेकर एसपी दीपक सहारण ने सोमवार को डीएवी स्कूल में सभा को संबोधित किया। इसमें एसपी ने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि प्रतियोगिताएं बच्चों में छुपी हुई प्रतिभाओं को उभारने में कारगर साबित होती है। बच्चों को किसी किसी प्रतियोगिता में अवश्य भाग लेना चाहिए। 

एसपी ने कहा कि 24 दिसंबर को गुरुग्राम में पुलिस कैडेट का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम का मंच संचालन स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा करवाया जाएगा, जो अपने आप में एक ऐतिहासिक क्षण होगा। कार्यक्रम में गृहमंत्री राजनाथ सिंह और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल विशेष तौर पर पहुंचेंगे। सहारण ने कहा कि इस कार्यक्रम के मंच संचालन के लिए पुलिस विभाग द्वारा एक ऑनलाइन मंच संचालन प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। कोई भी इच्छुक छात्र इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि वे इस प्रतियोगिता में अवश्य भाग ले और अपनी प्रतिभा को पूरे देश के सामने जाहिर करें। स्कूल की प्राचार्या सुनीता मदान ने एसपी का स्वागत करते हुए कहा कि स्कूल के विद्यार्थी इसमें भागीदार जरूर बनेंगे। इस मौके पर डीएसपी रविंद्र तोमर, महिला थाना प्रभारी बिमला देवी, यातायात प्रभारी रिछपाल साहू, एसआई जगदीश चंद्र मौजूद रही। 

12वींतक के छात्र ले सकते हैं भाग 

एसपीने बताया कि इस प्रतियोगिता में कक्षा आठवीं से 12वीं तक के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि इच्छुक छात्र-छात्राएं अपनी एंकरिंग का दो मिनट का वीडियो फेसबुक डॉट कॉम/स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम पर 20 दिसंबर तक अपलोड करें। एसपी ने बताया कि ऑनलाइन प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में एंकर, टैलेंट हंट कंटेस्ट मंच संचालन के लिए प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा। 

अनुभवी निर्णायकों की टीम इन वीडियो की समीक्षा करेगी। कमेटी आत्म विश्वास तथा बोलने की कला और फेसबुक पर मिले लाइक्स शेयर की संख्या के आधार पर 16 श्रेष्ठ एंकरों का चयन किया जाएगा। ऑडिशन के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ 4 एंकरों में 2 छात्र 2 छात्रों का चयन होगा, जो स्टूडेंट पुलिस कैडेट के राष्ट्रीय शुभारंभ कार्यक्रम का मंच संचालन करेंगे। फाइनल 16 अंतिम 4 में जगह बनाने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशंसा पत्र एवं आकर्षक इनाम दिए जाएंगे। इसके अलावा स्कूल प्रिंसिपल संबंधित टीचर को प्रशंसा पत्र तथा मंच पर विशिष्ट स्थान दिया जाएगा।