हरियाणा में खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को मिलेगा अब एचसीएस और एचप�         # बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर पर सीबीआई का छापा         # विपक्ष के खिलाफ सरकार धरने पर, मोदी समेत BJP सांसद भूख हड़ताल पर         # 50 मीटर एयर रायफल में तेजस्विनी ने जीता सिल्वर मेडल          # बजट सत्र समाप्त, लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित...         # तकनीकी वजह से मेट्रो रेल सेवाएं प्रभावित...          # लिवरपूल ने 10 साल बाद सेमीफाइनल में बनाई जगह...          # स्वर साम्राज्ञी लता ने राज्यसभा के वेतन का चेक तक नहीं छुआ!...          # देश में नेशनल चिल्ड्रेन ट्रिब्यूनल की जरूरत : कैलाश सत्यार्थी         # 2022 तक हिमाचल को जैविक राज्य बनाने का लक्ष्य: डॉ. मार्कंडेय...          # छात्रों की करियर कौंसलिंग हेतु तैयार की जा रही योजना: अनुराग...          # सरकार द्वारा गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को नोटिस, बिफरे प्राईवेट स्कूल संघ संचालक...          # शहीदी स्मारक के लिए 25 को जारी किए जाएंगे टैंडर : स्वास्थ्य मंत्री         # पंजाब को केन्द्र सरकार का तोहफा, मोहाली मेडिकल कॉलेज को मिली हरी झंडी         # पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पंजाब विश्वविद्यालय को 3,500 किताबें दान की...         # मुख्यमंत्री ने मांगी बटाला शुगर मिल के बारे में प्रोजेक्ट रिपोर्ट...          # बीएसएफ ने ढेर किया पाकिस्तानी तस्कर, 20 करोड़ की हेरोइन बरामद...          # अल्जीरिया का मिलिटरी प्लेन क्रैश, 257 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका...          हरियाणा में अब तक डेढ़ करोड़ एलईडी बल्ब वितरित...          भारत बंद : हिंसक घटनाओं की जांच के लिए हरियाणा में गठित होगी कमेटी...          प्रदेश की मंडियों में 16.66 लाख टन गेहूं की आवक...          राष्ट्रमंडल खेल: फाइनल में पहुंचे मुक्केबाज मनीष के घर में खुशी का माहौल...          सांसद दुष्यंत ने मंत्री विज को भेजा मानहानि का नोटिस...          फर्जीवाड़ा कर पेंशन लेने वालों से होगी 50 प्रतिशत की वसूली: खट्टर...          किसानों को राहत, बारिश से खराब फसलों की होगी स्पेशल गिरदावरी ..         आटो में छेड़छाड़ करने पर महिला कराटे चैंपियन ने की ट्रैफिक पुलिसकर्मी की धुनाई, घसीट कर ले गई थान         मुझे सरकार चलाना न सिखाएं सुखबीर : कैप्टन         वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने बांटी 65 लाख की ग्रांटें...         
News Description
गुड़गांव ट्रेड फेयर में कारोबारियों के लिए संडे रहा बिग बिजनेस डे

गुरुग्राम: दैनिक जागरण द्वारा आयोजित नौवें गुड़गांव ट्रेड फेयर में कारोबारियों के लिए संडे बिग बिजनेस डे साबित हुआ। हजारों की संख्या में पहुंचे ग्राहकों ने देर शाम तक यहां खरीदारी के साथ-साथ मौज-मस्ती भी की। इस ट्रेड फेयर का आयोजन शहर के सेक्टर-29 स्थित लेजर वैली ग्राउंड में किया गया था। फेयर का अंतिम दिन होने के कारण सुबह 10 बजे से ही लोगों के आने का सिलसिला लगातार चलता रहा। पूरा परिसर ग्राहकों से पटा रहा। हर स्टॉल पर खरीदारी के लिए उनकी लाइन लगी रही।

उत्साहित स्टॉल संचालकों ने भी अपने हर उत्पाद पर भारी डिस्काउंट भी दिया। यही कारण था कि यहां आने 98 फीसद लोगों ने खरीदारी की। ग्राहकों ने कहा कि यहां आकर उन्हें काफी अच्छा लगा। लोगों का यह भी कहना है कि इस प्रकार के ट्रेड फेयर साल में दो बार आयोजित होने चाहिए। दो दिसंबर से शुरू हुए ट्रेड फेयर का रविवार को समापन हो गया।

रविवार को अधिकतर ग्राहक पहले से ही मन बना के आए थे कि उन्हें खरीदारी करनी है। यही कारण है कि हर स्टॉल पर लोगों की लंबी कतार लगी रही। यहां पर परिधानों, ब्यूटी आइटमों,ज्वेलरी, ¨वटर कलेक्शन, क्रॉकरी, वुडेन आइटम, स्टेशनरी, फुटवियर, लेडीज पर्स, फूड आइटम, होम डेकोरेशन, इलेक्ट्रिक आइटम, किड्स गारमेंट सहित अन्य प्रकार के उत्पादों की खूब खरीदारी हुई। कारोबारियों ने कहा कि उनकी रही-सही कसर रविवार को पूरी हो गई। शनिवार का दिन भी उनके लिए काफी खास रहा। कारोबारी विकास का कहना है कि उनके यहां के रखे सारे आइटम सेल हो गए। इससे वह काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण द्वारा भविष्य में आयोजित होने वाले ट्रेड फेयर में वह जरूर आना चाहेंगे। उनका कहना है कि ग्राहकों की ओर दैनिक जागरण के कारण ही इतना शानदार रिस्पांस मिला है।

ट्रेड फेयर में खरीदारी के लिए हैमिल्टन कोर्ट से पहुंची अपराजिता का कहना है कि इसके बारे में जब उन्हें अपनी पड़ोसी से जानकारी मिली तो खुद को यहां आने से रोक नहीं सकीं। यहां पर काफी अच्छे-अच्छे आइटम मिले खूब खरीदारी की बड़ा मजा आया। वहीं नेशनल मीडिया सेंटर निवासी शालिनी का कहना है कि वह एंबियंस मॉल जाने वाली थीं मगर लेजर वैली में ट्रेड फेयर के बारे में सुना तो यहां आई। वाकई यहां हर उत्पाद की अच्छी खासी वेरायटी मिली है। यहां पानी, पूरी और भेलपुरी सहित अन्य कई प्रकार के आइटमों को एंज्वाय किया। बच्चों ने भी खूब मस्ती की। आटो एक्सपो के प्रति भी लोगों में विशेष आकर्षण देखा गया।

-

डिजिटल पेमेंट करने वाले अधिक

रविवार को ट्रेड फेयर में खरीदारी करने वाले अधिकतर लोगों ने डिजिटल पेमेंट किया। कारोबारियों का कहना है कि डिजिटल पेमेंट की अगर व्यवस्था उन्होंने नहीं की होती तो बड़ी समस्या आती। डीएलएफ, सुशांत लोक, साउथ सिटी, एमजी रोड, सिल्वर आक्स में रहने वाले लोगों की ट्रेड फेयर में संख्या सबसे अधिक रही। इनमें से अधिकतर लोग डिजिटल पेमेंट के आदी हैं।

खाने-पीने वालों की रही मौज

ट्रेड फेयर में खाने-पीने के शौकीनों के लिए पूरा दिन मौज-मस्ती से भरा रहा। यहां पर पानी-पूरी, छोले भटूरे, राजस्थानी डिश, आइसक्रीम, कॉर्न स्वीट्स और अन्य प्रकार के चटपटे आइटम मौजूद रहे। बच्चों से लेकर बड़ों तक ने खूब मस्ती की। नारियल पानी बेचने वाले भी खूब उत्साहित दिखे। किड्स जोन में बच्चों ने भी भरपूर मस्ती की।

--

लोगों की प्रतिक्रिया..

दैनिक जागरण द्वारा आयोजित गुड़गांव ट्रेड फेयर बड़ा ही आकर्षक रहा। मैं यहां तीन बार आई हर बार यहां नयापन सा लगा। बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए यहां लगातार शानदार माहौल रहा। इस प्रकार मेला साल में कम से कम दो बार लगवाना चाहिए।

- लाडो कटारिया, विजिटर

गुड़गांव ट्रेड फेयर में खरीदारी के साथ-साथ खाने-पीने का का भी लुत्फ उठाया। यहां पर ¨वटर सीजन के लिए परिधानों की एक से एक आकर्षक वेरायटी मौजूद रही। ट्रेड फेयर का समापन हो गया मगर यह कुछ दिन और रहता तो और अच्छा लगता।

- कोमल तेवतिया, विजिटर

दैनिक जागरण द्वारा आयोजित गुड़गांव ट्रेड फेयर में शामिल होना बड़ा ही अच्छा रहा। कारोबार की ²ष्टि से काफी अच्छा रहा। यहां आने वाले अधिकतर लोगों ने खरीदारी की यह यहां की सबसे अच्छी बात रही।

- अंकित, कारोबारी

गुड़गांव ट्रेड फेयर में रविवार का दिन काफी शानदार रहा। शनिवार भी काफी अच्छी खासी खरीदारी हुई थी। गुरुग्राम में अब तक लगे ट्रेड फेयर में यह सबसे बेहतरीन साबित हुआ।

- सन्नो शर्मा, कारोबारी

--