हरियाणा में खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को मिलेगा अब एचसीएस और एचप�         # बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर पर सीबीआई का छापा         # विपक्ष के खिलाफ सरकार धरने पर, मोदी समेत BJP सांसद भूख हड़ताल पर         # 50 मीटर एयर रायफल में तेजस्विनी ने जीता सिल्वर मेडल          # बजट सत्र समाप्त, लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित...         # तकनीकी वजह से मेट्रो रेल सेवाएं प्रभावित...          # लिवरपूल ने 10 साल बाद सेमीफाइनल में बनाई जगह...          # स्वर साम्राज्ञी लता ने राज्यसभा के वेतन का चेक तक नहीं छुआ!...          # देश में नेशनल चिल्ड्रेन ट्रिब्यूनल की जरूरत : कैलाश सत्यार्थी         # 2022 तक हिमाचल को जैविक राज्य बनाने का लक्ष्य: डॉ. मार्कंडेय...          # छात्रों की करियर कौंसलिंग हेतु तैयार की जा रही योजना: अनुराग...          # सरकार द्वारा गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को नोटिस, बिफरे प्राईवेट स्कूल संघ संचालक...          # शहीदी स्मारक के लिए 25 को जारी किए जाएंगे टैंडर : स्वास्थ्य मंत्री         # पंजाब को केन्द्र सरकार का तोहफा, मोहाली मेडिकल कॉलेज को मिली हरी झंडी         # पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पंजाब विश्वविद्यालय को 3,500 किताबें दान की...         # मुख्यमंत्री ने मांगी बटाला शुगर मिल के बारे में प्रोजेक्ट रिपोर्ट...          # बीएसएफ ने ढेर किया पाकिस्तानी तस्कर, 20 करोड़ की हेरोइन बरामद...          # अल्जीरिया का मिलिटरी प्लेन क्रैश, 257 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका...          हरियाणा में अब तक डेढ़ करोड़ एलईडी बल्ब वितरित...          भारत बंद : हिंसक घटनाओं की जांच के लिए हरियाणा में गठित होगी कमेटी...          प्रदेश की मंडियों में 16.66 लाख टन गेहूं की आवक...          राष्ट्रमंडल खेल: फाइनल में पहुंचे मुक्केबाज मनीष के घर में खुशी का माहौल...          सांसद दुष्यंत ने मंत्री विज को भेजा मानहानि का नोटिस...          फर्जीवाड़ा कर पेंशन लेने वालों से होगी 50 प्रतिशत की वसूली: खट्टर...          किसानों को राहत, बारिश से खराब फसलों की होगी स्पेशल गिरदावरी ..         आटो में छेड़छाड़ करने पर महिला कराटे चैंपियन ने की ट्रैफिक पुलिसकर्मी की धुनाई, घसीट कर ले गई थान         मुझे सरकार चलाना न सिखाएं सुखबीर : कैप्टन         वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने बांटी 65 लाख की ग्रांटें...         
News Description
1600 परिवारों को मिला सुकून का तोहफा

फरीदाबाद : इंद्रप्रस्थ (आइपी) कॉलोनी के 1600 परिवारों के लिए मंगलवार सुबह काफी सुकून भरी रही। पिछले 20 साल से यहां के लोगों का जिस समस्या ने सुखचैन छीना हुआ था, उससे छुटकारा मिल गया। अब आइपी कॉलोनी में मूलभूत सुविधाएं जुटाने का काम नगर निगम करेगा। अब तक के चुनावों में आइपी कॉलोनी के लोग सिर्फ यही मांग करते रहे हैं कि उनकी कॉलोनी का रखरखाव निजी बिल्डर से लेकर नगर निगम को सौंप दिया जाए, ताकि वे सुकून की ¨जदगी बसर कर सकें।

मंगलवार सुबह केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर न राज्य सरकार की मंजूरी का प्रपत्र स्थानीय पार्षद अजय बैसला और वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी के साथ आइपी कॉलोनी के रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान हरेंद्र चौधरी को सौंपा। गुर्जर ने कहा कि शीघ्र ही पूरी कॉलोनी में सीमेंटेड सड़क बनाने का काम शुरू कराया जाएगा और यहां की सीवर व पानी की लाइन भी नई डाली जाएंगी। बता दें, स्वतंत्र लैंड एंड फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड नाम की निजी बिल्डर कंपनी 1997 से अब तक यहां का रखरखाव का कार्य देखती थी।

आइपी कॉलोनी को नगर निगम को हस्तांतरित करने में सबसे बड़ी समस्या यह थी कि यहां 534 प्लॉट में 1600 परिवार फ्लैट में रह रहे हैं। यहां की सीवर, पानी की लाइन तो 500 मकानों के हिसाब से डाली गई थी मगर उन पर बोझ 1600 परिवारों का है। इससे यहां के निवासी प्रतिदिन परेशान रहते थे। बिल्डर इनकी बात सुनता नहीं था और नगर निगम यहां कोई विकास कार्य करवा नहीं पा रहा था। मैंने इस समस्या को 7 सितंबर को निगम सदन के सम्मुख रखा और सदन ने इसे मंजूर करके सरकार को भेजा था। इसके बाद केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के प्रयासों से राज्य सरकार ने इसकी मंजूरी दी है।

-अजय बैसला,

भाजपा पार्षद

हमारी किसी सरकार में सुनवाई नहीं हुई। भाजपा नेताओं ने हमारी सुनवाई की है। हम पहले नरक में रह रहे थे। बिल्डर ने हमारी समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया। भाजपा ने 1600 परिवारों को सुकून की ¨जदगी दी है।

-जेपी भारद्वाज,

प्रधान, आपी कॉलोनी संघर्ष समिति।

हम केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व पार्षद अजय बैसला का आभार जताने आए हैं। अब तक जितने भी आरडब्ल्यूए के प्रधान रहे हैं सभी ने यह मुद्दा अपने अपने समय में उठाया मगर तत्कालीन सरकारों ने सुनवाई नहीं की। हम भाजपा का आभार व्यक्त करते हैं।

-हरेंद्र ¨सह,

प्रधान, आइपी कॉलोनी, आरडब्ल्यूए

हमारी कॉलोनी में सुरक्षा, स्ट्रीट लाइट, सड़क, सीवर, पानी जैसी सारी समस्याएं हैं। हम बिल्डर से इनको दूर कराने के लिए आग्रह करते रहे मगर उसने हमारी एक नहीं सुनी। अब हम अपनी समस्या का समाधान पार्षद और नगर निगम से कहकर करवा तो सकते हैं।