News Description
विष्णु कालोनी की महिलाओं ने खुद कराई पार्क की सफाई

शहर की पॉश कालोनी विष्णु कालोनी में स्थित नन्हामल पार्क नगर परिषद की उपेक्षा का दंश झेल रहा है। पार्क में सफाई और देखभाल न करने से बड़ी-बड़ी घास और झाड़ियां उग आई थीं। इन झाड़ियों में जहरीले जीव-जंतुओं पल रहे थे। इसको देखते हुए महिलाओं ने खुद ही सफाई करने का फैसला लिया। महिलाओं ने आपस में चंदा लगाकर पैसा इकट्ठा किया पार्क की सफाई कराई। इन महिलाओं की पहल से साथ लगती कालोनियों की महिलाएं भी प्रेरित हुई हैं।

कालोनीवासी प्रिय मेहता, रीचा गर्ग, रिचा सैनी, अनू कंसल, मूर्ति गर्ग आदि का कहना था कि नगर परिषद की ओर से पार्क में सफाई नहीं कराई जा रही थी। कई बार सफाईकर्मियों को सफाई करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने हाथ खड़े कर दिए। नगर परिषद में भी कई बार सफाई करने के लिए शिकायत दर्ज दी गई, लेकिन नप ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। नप एवं सफाई कर्मियों की अनदेखी के बाद महिलाओं न उन्होंने खुद सफाई का मोर्चा संभाला। महिलाओं का कहना था कि पिछले दिनों कालोनी के लोगों ने यहां के पार्षद के साथ बैठक कर पार्क की दशा सुधारने के लिए कहा था। इसके बाद भी कोई पहल नहीं हुई तो उन्होंने खुद मोर्चा संभाला।

पार्क में खेलने आए बच्चे प्रणव, अगमजोत, नितिन, ध्रुव, वंशिका का कहना है कि पार्क की सफाई होने के बाद अब उन्होंने खेलना शुरू किया है। पहले पार्क में अव्यवस्था का आलम था, जिसके चलते उनके अभिभावक उनको पार्क में खेलने नहीं भेजते थे। अब खुद उनके परिजन भी पार्क में सैर करने के लिए पहुंच रहे हैं