News Description
गायक मनकीरत औलख के पिता की जमीन नीलाम करने के आदेश

फतेहाबाद। रिकवरी केस में सुनवाई करते हुए सिविल कोर्ट ने पंजाबी गायक मनकीरत औलख के पिता निशान सिंह की जमीन नीलाम करने के फिर से आदेश दिए हैं। पहले नीलामी की तारीख 6 दिसंबर 2017 रखी थी, लेकिन कोई खरीदार नहीं आया। इसके बाद अब 12 फरवरी को दोबारा नीलामी की जाएगी। गांव बहबलपुर निवासी निशान सिंह ने अनाजमंडी की एक फर्म से रकम ले रखी थी। कोर्ट में रकम देने की उन्होंने हामी भी भर ली, लकिन बाद में रकम नहीं दी।

बता दें, अनाजमंडी में आजाद कुमार आशीष कुमार के नाम से फर्म है, जिस पर निशान सिंह की आढ़त थी। निशान सिंह ने इस फर्म से छह लाख रुपये ले रखे थे। रकम न दिए जाने पर फर्म की तरफ से मुकदमा दायर किया गया। सिविल जज विकास गुप्ता की अदालत में सुनवाई के दौरान निशान सिंह ने स्वीकार कर लिया था कि वह रकम को जल्द अदा कर देंगे।

अब ब्याज समेत यह राशि करीब नौ लाख रुपये बनती है। जब रकम नहीं मिली तो फर्म की तरफ से फिर से अदालत में केस दायर किया गया। कोर्ट ने निशान सिंह को नोटिस जारी कर दिया, लेकिन वह पेश नहीं हुए। अक्टूबर 2017 में कोर्ट ने आदेश दिया था कि 6 दिसंबर को जमीन नीलाम करके 22 दिसंबर को कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट जमा करवाई जाए। 6 दिसंबर को कोई खरीदार नहीं आया। इस कारण अब 12 फरवरी को नीलामी करवाई की जाएगी। इसके बाद 28 फरवरी को अदालत में रिपोर्ट देनी होगी।