हरियाणा में खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को मिलेगा अब एचसीएस और एचप�         # बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर पर सीबीआई का छापा         # विपक्ष के खिलाफ सरकार धरने पर, मोदी समेत BJP सांसद भूख हड़ताल पर         # 50 मीटर एयर रायफल में तेजस्विनी ने जीता सिल्वर मेडल          # बजट सत्र समाप्त, लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित...         # तकनीकी वजह से मेट्रो रेल सेवाएं प्रभावित...          # लिवरपूल ने 10 साल बाद सेमीफाइनल में बनाई जगह...          # स्वर साम्राज्ञी लता ने राज्यसभा के वेतन का चेक तक नहीं छुआ!...          # देश में नेशनल चिल्ड्रेन ट्रिब्यूनल की जरूरत : कैलाश सत्यार्थी         # 2022 तक हिमाचल को जैविक राज्य बनाने का लक्ष्य: डॉ. मार्कंडेय...          # छात्रों की करियर कौंसलिंग हेतु तैयार की जा रही योजना: अनुराग...          # सरकार द्वारा गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को नोटिस, बिफरे प्राईवेट स्कूल संघ संचालक...          # शहीदी स्मारक के लिए 25 को जारी किए जाएंगे टैंडर : स्वास्थ्य मंत्री         # पंजाब को केन्द्र सरकार का तोहफा, मोहाली मेडिकल कॉलेज को मिली हरी झंडी         # पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पंजाब विश्वविद्यालय को 3,500 किताबें दान की...         # मुख्यमंत्री ने मांगी बटाला शुगर मिल के बारे में प्रोजेक्ट रिपोर्ट...          # बीएसएफ ने ढेर किया पाकिस्तानी तस्कर, 20 करोड़ की हेरोइन बरामद...          # अल्जीरिया का मिलिटरी प्लेन क्रैश, 257 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका...          हरियाणा में अब तक डेढ़ करोड़ एलईडी बल्ब वितरित...          भारत बंद : हिंसक घटनाओं की जांच के लिए हरियाणा में गठित होगी कमेटी...          प्रदेश की मंडियों में 16.66 लाख टन गेहूं की आवक...          राष्ट्रमंडल खेल: फाइनल में पहुंचे मुक्केबाज मनीष के घर में खुशी का माहौल...          सांसद दुष्यंत ने मंत्री विज को भेजा मानहानि का नोटिस...          फर्जीवाड़ा कर पेंशन लेने वालों से होगी 50 प्रतिशत की वसूली: खट्टर...          किसानों को राहत, बारिश से खराब फसलों की होगी स्पेशल गिरदावरी ..         आटो में छेड़छाड़ करने पर महिला कराटे चैंपियन ने की ट्रैफिक पुलिसकर्मी की धुनाई, घसीट कर ले गई थान         मुझे सरकार चलाना न सिखाएं सुखबीर : कैप्टन         वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने बांटी 65 लाख की ग्रांटें...         
News Description
सत्संग: कृष्ण भक्ति के भजनों पर झूमे श्रद्धालु

सोहना: अनाज मंडी स्थित प्राचीन हनुमान बगीची मैदान में आयोजित कार्यक्रम में कृष्ण भक्ति के भजनों पर श्रद्धालु देर तक झूमते रहे। इस मौके पर कथावाचक विनीता नानी बाई ने राधा-कृष्ण महिमा को रो मायरो यानी नरसी का भात प्रसंग सुनाया। भगत नरसी मेहता अंजाब नगर में जब भात भरने के लिए टूटी गाड़ी और बूढे़ बैलों पर सवार होकर अपने साथी सूरदासों के साथ पहुंचे तो नानी बाई के ससुरालियों ने भात भरने आए नरसी भगत व उनके साथियों को खाली हाथ देख उसी तर्ज पर चलते हुए वर्षो से बंद पड़ी एक टूटी, फूटी दुकान में ठहराया।

ठहराव स्थल पर पीने का पानी भी उपलब्ध ना देखकर सूरदासों ने नरसी भगत से शिकायत लगाई कि आप हमें ऐसी जगह पर लाए हैं। यहां पर हमें कोई पानी पिलाने वाला तक मौजूद नहीं है और ना ही पानी की कोई व्यवस्था की हुई है। तब नरसी भगत ने सूरदासों को अपनी गरीबी का वास्ता देते हुए कहा कि हम गरीब लोग हैं तो हमारा सत्कार भी ऐसा ही होगा। इतना कहकर नरसी भगत रो पडे़ और भगवान श्रीकृष्ण को याद करने लगे। तब अपने भगत की पुकार सुनकर भगवान श्रीकृष्ण पर रहा नहीं गया और अर्ध रात्रि में ही भगवान श्रीकृष्ण अपनी पत्नी सत्यभामा, रुकमणी के साथ महल से निकले और रात में ही बाजार खुलवाकर 56 करोड़ रुपये का हीरे, जवाहरात, पन्ना, सोने की गिन्नी, तरह-तरह की मिठाई आदि सामान खरीदकर भात भरने के लिए गाड़ियों में लदवाया और रात में ही अंजाब नगर पहुंच गए। अगले दिन भगवान श्रीकृष्ण अपनी अर्धागिनी सत्यभामा, रुकमणी और अपने भगत नरसी के साथ उनकी बेटी नानी बाई के घर भात भरने पहुंच गए।