#23 महीने बाद धोनी फिर बने टीम इंडिया के कप्तान         # जेटली का बैंकों को निर्देश : धोखाधड़ी करने वालों और डिफॉल्टरों के खिलाफ उठाएं सख्त कदम         #भाजपा के महाकुंभ में PM मोदी ने दिया मंत्र, मेरा बूथ सबसे मजबूत          # सर्जिकल स्‍ट्राइक का कमांडो संदीप सिंह शहीद, तीन आतंकियों को किया ढ़ेर          #100 रुपए प्रति लीटर हो सकता है पेट्रोल         #हरियाणा में बारिश से फसलों को हुए नुकसान के आंकलन के आदेश         #चौधरी देवीलाल किसानों और गरीबों के सच्चे हितैषी थे: दुष्यन्त चौटाला...          # सरकारी बैंकों के लाखों कर्मचारियों की कमाई पर पडऩे वाला है असर, चिट्ठी से मचा हडक़ंप         # तीन तलाक अध्‍यादेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल        
News Description
आइटीआइ में तोड़फोड़ करने पर 14 शिक्षकों पर मामला दर्ज

टोहाना: औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में हुई मारपीट व तोड़फोड़ के विरोध में ¨प्रसिपल डा. कृष्ण कुमार द्वारा दी गई शिकायत के आधार पुलिस ने 14 शिक्षकों के तहत विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किये हैं।

वहीं दूसरी ओर संस्थान के शिक्षकों ने परिसर में दरी बिछाकर उन पर दर्ज किये मामले रद करने तथा ¨प्रसिपल का स्थानांतरण करने व अन्य मांगों को लेकर धरना शुरू किया।

धरने पर बैठे शिक्षकों ने आरोप लगाया कि ¨प्रसिपल का शिक्षकों व छात्रों से गलत रवैया होने के कारण सभी परेशान हैं। जिससे पढ़ाई भी बाधित हो रही हैं। उन्होंने ¨प्रसिपल पर जातिसूचक गाली गलौज करने का आरोप भी लगाया। वहीं उन्होंने कहा कि जब तक उपरोक्त मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक उनका धरना जारी रहेगा।गौरतलब है कि बुधवार को संस्थान के छात्रों ने स्टाफ सदस्यों के उकसाने पर जहां ¨प्रसिपल कार्यालय में तोड़फोड़ की वहीं एक शिक्षक के साथ मारपीट तथा संस्थान के सीसीटीवी कैमरें व दरवाजों के शीशे तोड़ने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन ने मामले को शांत करवाकर वहां पुलिस बल को तैनात कर दिया गया था। जबकि इस संदर्भ में दोनों पत्रों को अपनी-अपनी शिकायत उन्हें देने को कहा गया था। इस दौरान ¨प्रसिपल द्वारा दी गई शिकायत पर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज लेने के बाद संस्थान के शिक्षकों के विरूद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

--------------------

क्या कहते है पुलिस अधिकारी

पुलिस अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि इस मामले में ¨प्रसिपल की शिकायत पर सरकारी संस्थान में तोड़फोड़ करने, मारपीट करने तथा कैमरे तोड़ने तथा छात्रों को भड़काने के आरोप में 14 शिक्षकों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि इस मामले की तफतीश की जा रही है। मामले में दोषी पाये जाने वालों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।