हरियाणा में खेलों के स्वर्ण पदक विजेता को मिलेगा अब एचसीएस और एचप�         # बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर पर सीबीआई का छापा         # विपक्ष के खिलाफ सरकार धरने पर, मोदी समेत BJP सांसद भूख हड़ताल पर         # 50 मीटर एयर रायफल में तेजस्विनी ने जीता सिल्वर मेडल          # बजट सत्र समाप्त, लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित...         # तकनीकी वजह से मेट्रो रेल सेवाएं प्रभावित...          # लिवरपूल ने 10 साल बाद सेमीफाइनल में बनाई जगह...          # स्वर साम्राज्ञी लता ने राज्यसभा के वेतन का चेक तक नहीं छुआ!...          # देश में नेशनल चिल्ड्रेन ट्रिब्यूनल की जरूरत : कैलाश सत्यार्थी         # 2022 तक हिमाचल को जैविक राज्य बनाने का लक्ष्य: डॉ. मार्कंडेय...          # छात्रों की करियर कौंसलिंग हेतु तैयार की जा रही योजना: अनुराग...          # सरकार द्वारा गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को नोटिस, बिफरे प्राईवेट स्कूल संघ संचालक...          # शहीदी स्मारक के लिए 25 को जारी किए जाएंगे टैंडर : स्वास्थ्य मंत्री         # पंजाब को केन्द्र सरकार का तोहफा, मोहाली मेडिकल कॉलेज को मिली हरी झंडी         # पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पंजाब विश्वविद्यालय को 3,500 किताबें दान की...         # मुख्यमंत्री ने मांगी बटाला शुगर मिल के बारे में प्रोजेक्ट रिपोर्ट...          # बीएसएफ ने ढेर किया पाकिस्तानी तस्कर, 20 करोड़ की हेरोइन बरामद...          # अल्जीरिया का मिलिटरी प्लेन क्रैश, 257 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका...          हरियाणा में अब तक डेढ़ करोड़ एलईडी बल्ब वितरित...          भारत बंद : हिंसक घटनाओं की जांच के लिए हरियाणा में गठित होगी कमेटी...          प्रदेश की मंडियों में 16.66 लाख टन गेहूं की आवक...          राष्ट्रमंडल खेल: फाइनल में पहुंचे मुक्केबाज मनीष के घर में खुशी का माहौल...          सांसद दुष्यंत ने मंत्री विज को भेजा मानहानि का नोटिस...          फर्जीवाड़ा कर पेंशन लेने वालों से होगी 50 प्रतिशत की वसूली: खट्टर...          किसानों को राहत, बारिश से खराब फसलों की होगी स्पेशल गिरदावरी ..         आटो में छेड़छाड़ करने पर महिला कराटे चैंपियन ने की ट्रैफिक पुलिसकर्मी की धुनाई, घसीट कर ले गई थान         मुझे सरकार चलाना न सिखाएं सुखबीर : कैप्टन         वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने बांटी 65 लाख की ग्रांटें...         
News Description
बहादुरगढ़ में भी होगी एसटीएफ की आपरेशन यूनिट

प्रदेश में अपराध का गढ़ बने दिल्ली से सटे जिलों पर एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) बहादुरगढ़ से ही नजर रखेगी। फोर्स का हेड आफिस तो गुरुग्राम में होगा, लेकिन एक आपरेशन यूनिट को बहादुरगढ़ में भी रखने की कवायद शुरू कर दी गई है। संभावित रूप से पुराने कोर्ट परिसर में एसटीएफ की इस यूनिट का ऑफिस बन सकता है। हालाकि इस पर अंतिम निर्णय शीर्ष सहमति के बाद ही होगा।

प्रदेश में अपराध से निपटने के लिए एसटीएफ का गठन किया गया है। इसका हेड ऑफिस गुरुग्राम में ही होगा, लेकिन अब बहादुरगढ़ में एसटीएफ की आपरेशन यूनिट बनाने की तैयारी हो गई है। हाल ही में खाली हुए पुराने कोर्ट भवन में एसटीएफ की इस यूनिट का आफिस बन सकता है। इसके लिए मंगलवार को यहा के भवन का प्राथमिक निरीक्षण किया गया। यहा पर जगह पर्याप्त है। इस भवन में एसटीएफ की यूनिट रखने को मंजूरी मिलती है तो यहा पर चल रहे कार्यालयों को दूसरे हिस्सों में शिफ्ट किया जाएगा।

बहादुरगढ़ में यूनिट रखने की यह है वजह:

दरअसल, गुरुग्राम के अलावा बहादुरगढ़ में भी एसटीएफ की आपरेशन यूनिट बनाने के पीछे कई अहम वजह है। आज प्रदेश में रोहतक, झज्जार और सोनीपत में अपराध ज्यादा है। दिल्ली की नजदीकी भी इसके पीछे अहम वजह है। गैंगवार के अलावा संगठित अपराध और नशीले पदार्थो की तस्करी के मामले यहा जब-तब सामने आते है। झज्जार और सोनीपत से जुड़ी काफी वारदातों के तार दिल्ली से ही जुड़े होते है। पश्चिमी, बाहरी और दक्षिण पश्चिमी दिल्ली में भी अपराध ज्यादा है। इसका असर ही झज्जार व सोनीपत पर भी पड़ता है। ऐसे में अगर बहादुरगढ़ में एसटीएफ की आपरेशन यूनिट बनती है तो इन जिलों पर कानूनी नजर रखने और अपराध को रोकने में यह सेंटर प्वाइट काफी मददगार साबित होगा।

ट्रैफिक थाने को भी किया जाएगा शिफ्ट :

फिलहाल पुराने लघु सचिवालय परिसर में ट्रैफिक थाना चल रहा है। इसके अलावा दो-तीन आफिस और भी है। अब तक तो एक हिस्से में कोर्ट थी, लेकिन यह पिछले दिनों शिफ्ट हो चुकी है। अब यहा का पूरा भवन खाली है। इसके एक हिस्से में एसटीएफ बनेगी तो ट्रैफिक थाने को पीछे की तरफ शिफ्ट किया जाएगा। दूसरे कार्यालयों को भी इधर-उधर शिफ्ट किया जा सकता है।