Main News Description
9 साल बाद आरुषि हत्याकांड पर आज हाईकोर्ट सुनाएगा फैसला

नई दिल्ली : इलाहाबाद हाईकोर्ट आज आरुषि-हेमराज मर्डर मामले में तलवार दंपत्ति की अपील पर फैसला सुना सकता है। तलवार दंपत्ति ने सीबीआई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है जिसमें उन्हें अपनी बेटी की हत्या के मामले में दोषी ठहराया है।

गाजियाबाद स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने 26 नवंबर, 2013 को डॉ. राजेश तलवार और डॉ. नुपुर तलवार को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। तलवार दंपत्ति इस समय गाजियाबाद की डासना जेल में सजा काट रहे हैं। जस्टिस बीके नारायण और जस्टिस एके मिश्रा की बेंच ने तलवार दंपति की अपील सनवाई खत्म कर ली थी और 7 सितंबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था और 12 अक्टूबर को फैसला सुनाने की तारीख तय की थी।

नोएडा के जलवायु विहार स्थित फ्लैट में मई, 2008 में 14 साल की आरुषि का गला कटा हुआ शव मिला था। हालांकि शुरुआत में शक की सुई तलवार दंपत्ति के नौकर हेमराज की ओर गई थी। लेकिन दो दिन बाद मकान की छत से उसका भी शव बरामद किया गया। इस मामले की जांच को लेकर पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी थी। जांच को लेकर पुलिस लंबे समय तक किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई थी जिसके कारण उसे आलोचना का शिकार भी होना पड़ा था। जिसके बाद मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी।