Main News Description
मेबाइल पर भी उपलब्ध होगी चिकित्सकों को दवाइओं की पूरी जानकारी

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज हरियाणा चिकित्सा सेवा निगम लिमिटिड के औषधि प्रबन्धन तथा औषधि संग्रहण के लिए मोबाइल आधारित दो एप का शुभारंभ किया। इससे प्रदेश के सभी चिकित्सकों को दवाइयां की उपलब्धता की पूरी जानकारी मोबाइल पर ही प्राप्त होगी।
  विज ने बताया कि इस एप का यूजर आईडी एवं पासवर्ड राज्य के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, जिला अस्पतालों के चिकित्सकों, विभाग निदेशकों, विभाग प्रधान सचिव तथा स्वास्थ्य मंत्री के पास होगा, जोकि अपने मोबाइल पर ही दवाइयों की आपूर्ति तथा उपलब्धता की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।
  स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि औषधि प्रबन्धन से दवाइयों की समय अवधि की समाप्ति, खरीद तथा अस्पतालों द्वारा दवाइयों के समय पर उठान संबंधी पूरी जानकारी मिलेगी। इस एप पर संस्थान की डारेक्टरी भी उपलब्ध करवाई गई है, जिसमें राज्य के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, जिलों के नागरिक अस्पतालों के चिकित्सकों के फोन न० तथा अन्य जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। इससे उच्च स्तर के अधिकारी किसी भी समय जानकारी हासिल कर सकते हैं। इस एप को एनआईसी हरियाणा द्वारा तैयार किया गया है