Main News Description
मुंबई इंडियन्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमेंफाइनल मुकाबले का टिकट कटाने के लिये भिड़ेंगी

बेंगलुरू : आईपीएल-10 चैंपियन बनने के लिये जंग अब तेज हो गयी है और खिताब से चंद कदम दूर मुंबई इंडियन्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमें ट्वंटी 20 लीग के क्वालिफायर-दो में शुक्रवार को फाइनल मुकाबले का टिकट कटाने के लिये भिड़ेंगी। 

कोलकाता ने एलिमिनेटर मुकाबले में गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर सात विकेट से हराकर क्वालिफायर दो में जगह बनाई है जबकि दो बार की चैंपियन और लीग चरण में तालिका में शीर्ष पर रही मुंबई अपने पहले क्वालिफायर में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स से हार गयी थी। गौतम गंभीर की कप्तानी वाली केकेआर जहां खिताबी हैट्रिक का सपना देख रही है तो मुंबई भी दो बार की चैंपियन है और उसके कप्तान रोहित शर्मा 'स्टार सुसज्जितÓ इस टीम को अपने नेतृत्व में तीसरी बार खिताब दिलाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। मुंबई ने 2013 और 2015 में खिताब जीते हैं तो कोलकाता ने 2012 और 2014 में खिताब जीते हैं। 

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि दो-दो बार की इन चैंपियन टीमों के बीच टिकट टू फाइनल के लिये बराबरी की टक्कर होगी। हालांकि मौजूदा टूर्नामेंट को देखें तो मुंबई ने दोनों बार कोलकाता को हराया है। रोहित की टीम ने अपने घरेलू वानखेड़े मैदान पर पहले मुकाबले में केकेआर को चार विकेट से हराया था तो लीग के दूसरे मैच में उसने कोलकाता को उसी के घरेलू ईडन गार्डन मैदान पर रोमांचक अंदाज में नौ रन से मात दी थी।