News Description
21 से शुरू होगी गणतंत्रता दिवस समारोह की रिहर्सल

झज्जर : गणतंत्र दिवस समारोह 2018 शहर के जहांआरा बाग स्टेडियम में गरिमामयी ढंग से मनाया जाएगा। डीसी सोनल गोयल ने शुक्रवार को लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रशासनिक स्तर पर समारोह की तैयारियां शुरू करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रदेश की संस्कृति और देश भक्ति से ओत-प्रोत होने चाहिए।

गोयल ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह शहीदों, स्वतंत्रता सेनानीनियों, वीर सैनिकों और पूर्व सैनिकों को नमन करने का राष्ट्रीय पर्व है। कार्यक्रम के लिए सभी विभागों को आपसी तालमेल के साथ टीम के तौर पर कार्य करना चाहिए। नगर पालिका अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मुख्य कार्यक्रम स्थल जहांआरा बाग स्टेडियम और आस-पास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था रहनी चाहिए। लोक निर्माण विभाग भवन एवं सड़कें आस-पास की सड़कों की मरम्मत करें तथा कार्यक्रम स्थल की दीवारों पर रंग-रोगन व सफेदी कराने का कार्य कार्यक्रम से पूर्व किया जाए। शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग मिलकर कार्यक्रम स्थल पर फूलों की सजावट व रंगोली तैयार कराएंगे। समारोह स्थल पर कार्यक्रम की रिहर्सल 21 से 23 जनवरी से शुरू होगी और 24 जनवरी को फाइनल रिहर्सल होगी।

कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की झांकियां होंगी आकर्षण का केंद्र

कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस विभाग को आवश्यक निर्देश दिए। समारोह स्थल के एरिया में यातायात व्यवस्था सुचारू रखने और वाहन पार्किंग की समुचित ढंग से व्यवस्था करने के निर्देश दिए। राष्ट्रीय ध्वज, परेड मार्च पास्ट व संबंधित इंतजामों की जिम्मेवारी पुलिस के पास रहेगी। कार्यक्रम में स्कूल-कॉलेजों की एनसीसी टुकडिय़ां भी मार्च पास्ट करेंगी। पीटी-डंबल शो व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए शिक्षा विभाग समन्वय करेगा। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की झांकी भी निकाली जाएंगी। इसके लिए संबंधित विभाग अपनी-अपनी झांकी का थीम व प्रारूप तैयार कर 10 जनवरी तक अतिरिक्त उपायुक्त के कार्यालय में जमा करवाएं। कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानी व उनके परिजनों, शहीदों व युद्ध वीरांगनाओं को सम्मानित भी किया जाएगा। सरकारी व सामाजिक कार्यों में सराहनीय कार्य करने वालों को भी कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।

इस अवसर पर एसडीएम बेरी संजय राय, एसडीएम झज्जर रोहित यादव, नगराधीश अश्वनी कुमार, सीईओ जिला परिषद शिखा, जिला राजस्व अधिकारी मनबीर सांगवान, डीएसपी हंसराज, जिला शिक्षा अधिकारी सतबीर सिवाच, जिला खेल अधिकारी सत्यदेव मलिक, डीडीपीओ विशाल कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी भी बैठक में उपस्थित रहे।