# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
सेक्टर-21बी के पार्क में भी गाया जाएगा राष्ट्रगान

फरीदाबाद: गांव भनकपुर में सुबह-शाम राष्ट्रगान की सराहनीय पहल के बाद अब शहरी क्षेत्रों में भी प्रतिदिन राष्ट्रगान गाने के प्रति लोग प्रेरित होने लगे हैं। अब सेक्टर-21बी के पार्क में सैर करने वाले लोगों ने भी सुबह सवेरे राष्ट्रगान गाने का निर्णय लिया है। इसकी शुरुआत सेक्टर-21बी स्थित जीवा पार्क से होगी।

रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर-21बी के प्रधान नवीन सूद का कहना है कि वंदे मातरम गाने से सुबह-सुबह देश के प्रति आस्था उजागर होती है, किसी भी सरकारी कार्यक्रम की बजाए कहीं भी जाकर देश के प्रति अपनी अभिव्यक्ति प्रकट की जा सकती है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रगान हमारी भावनाओं से जुड़ा हुआ है और इससे हमारी युवा पीढ़ी भी देश के प्रति प्रेरित होगी।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजीव जेटली के अनुसार वंदे मातरम और राष्ट्रगान देश के सम्मान से जुड़े हुए है, धर्म कभी देश से बड़ा नहीं होता और जो लोग धर्म को देश से बड़ा मानते है, उन्हें समझना चाहिए कि वह जिस देश में रहते है, उस देश की वंदना करनी चाहिए, जो धर्म देश से ऊंचा होता है, उस देश का संविधान कैसा होगा, इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

--------------

पार्क में प्रतिदिन सैर, योगा एवं प्राणायाम के लिए आने वाले लोग जहां पहले वंदेमातरम किया करते थे, वहीं अब उन्होंने राष्ट्रगान को गाने की भी शुरुआत की है और आने वाले दिनों में दूसरे पार्को में भी इसे लागू किया जाएगा। यह अच्छा कदम है।