# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
ऑटो चालकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया

फरीदाबाद : सेक्टर-20 बी स्थित ट्रैफिक पार्क में ऑटो चालकों को यातायात नियमों से अवगत कराने के उद्देश्य से एक प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी के माध्यम से ऑटो चालकों को सड़क सुरक्षा के नियमों की जानकारी दी जा रही है। इस मौके पर एसीपी देवेंद्र यादव, एसीपी ट्रैफिक र¨वद्र कुंडू, आरएसओ संस्था के एसके शर्मा, नोडल अधिकारी एमपी ¨सह, निरीक्षक भरत भूषण, राजेश कुमार तथा आटो चालक यूनियन के प्रधान अहेरिया भी मौजूद रहे।

एसीपी देवेंद्र यादव ने बताया कि इस प्रदर्शनी में आटो चालकों को यातायात से संबंधित यंत्र जैसे-ड्रोन कैमरा, एल्कोसेंसर मशीन, रिफलेक्टर, ट्रैफिक कोण, इंटरसेप्टर, ई-चाला¨नग मशीन आदि का जानकारी दी जा रही है।

डीसीपी ट्रैफिक विरेंद्र विज ने बताया कि प्रदर्शनी में मौजूद सभी को ट्रैफिक साइन इत्यादि के बारे में बताया। प्रदर्शनी का मुख्य उदेश्य यह कि चालक ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक हो और सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं को कम किया जा सकें। उन्होंने सभी शहर वासियों से अपील की है कि ट्रैफिक नियमों का पालन करें अपनी व दूसरों की सुरक्षा का ध्यान रखें। ट्रैफिक ताऊ वीरेंद्र ¨सह ने भी चालकों को यातायात नियमों के अनुसार अपने वाहन चलाने का संदेश दिया।