News Description
राहत से पहले खड़ी हुई आफत, पार्किग एरिया बंद

अंबाला शहर : नागरिक सुविधा केंद्र पर पहुंचने वाले लोगों को राहत देने के लिए नगर निगम के पार्किग एरिया को कवर कर वहां वे¨टग रूम बनाया जाएगा। अलबत्ता, पिछले करीब एक सप्ताह से यह एरिया बंद पड़ा है। मसलन, राहत से पहले लोगों के लिए वाहन खड़ा करना आफत बन गई है। नगर निगम में आने वाले लोग अपने वाहन कहां खड़े करें उनके लिए यह तय करना चुनौती से कम नहीं है। क्योंकि इस पार्किंग के अतिरिक्त मुख्य सड़क पर ही वाहन खड़े करने की सुविधा है जोकि बेहद संकीर्ण है। वहीं वर्तमान में जो स्थान पार्किग के लिए तय किया गया है उसे आधे से ज्यादा कवर किया जाएगा। शेष जो हिस्सा रहेगा उसमें पार्किग होगी। बता दें कि इस समय नगर निगम में टैक्स, म्यूटेशन, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, बि¨ल्डग नक्शा इत्यादि उपभोक्ता जोकि निगम की सीएफसी पर पहुंचते हैं, जहां धूप और बरसात से बचने की कोई व्यवस्था नहीं है। एकमात्र शेड बना है जिसकी चौड़ाई करीब 8 से 10 फुट के बीच है, जबकि लाइन 30 मीटर तक लंबी हो जाती हैं। कहीं भी उपभोक्ताओं के बैठने तक की सुविधा नहीं है। हालांकि कुछ समय पहले तीन चार सीमेंट की कुर्सियों की व्यवस्था जरूर की गई थी। लोगों के बैठने की व्यवस्था भी वे¨टग रूम में की जाएगी।

नगर निगम ने पार्किग एरिया को कवर कर वहां पर उपभोक्ताओं के बैठने की व्यवस्था के प्लान करीब छह माह पहले बनाया था। नगर निगम आयुक्त ने उस दौरान आदेश भी जारी कर दिए थे लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हुआ। करीब एक सप्ताह से पार्किग में निशान लगाकर उसे रोक दिया गया है लेकिन यहां काम कब तक चलेगा यह कोई नहीं जानता।

वे¨टग रूम का काम जल्द ही शुरू कराया जाएगा। वे¨टग रूम बनने से निगम उपभोक्ताओं को बैठने की सुविधा तो मिलेगी ही साथ ही साथ गर्मी, धूप व बरसात से भी उनको राहत मिलेगी।