News Description
महिलाएं डरें नहीं, महिला पुलिस उनके साथ

पंचकूला : महिलाओं को असामाजिक तत्वों से मुकाबला करने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए सेक्टर 5 महिला थाना प्रभारी राजेश कुमारी और सामाजिक कार्यकत्र्ता रेणु माथुर ने स्लम एरिया, कॉलेज, गांव व अन्य स्थानों पर जाकर महिलाओं को कई महत्वपूर्ण टिप्स देकर जागरूक किया।

राजेश कुमारी ने बताया कि बच्चों व महिलाओं के साथ क्राइम को रोकने का उनकी प्राथमिकता है। अक्सर किसी भी महिला के साथ रेप जैसी वारदात होने के बाद महिला समाज में बदनामी व तानों की वजह से खामोश हो जाती है। उसके दिमाग मे कई तरह सवाल जन्म ले लेते हैं की अगर वह आरोपी के खिलाफ शिकायत देती है तो पता नहीं उसकी शादी होगी या नहीं या फिर शादी के बाद ससुराल वालों को इस घटना का पता लग गया तो वह उसे छोड़ देंगे। राजेश कुमारी और रेणु माथुर ने बताया कि कई महिलाएं उनके साथ हो रही रोजाना छेड़खानी की घटनाओं को भी डर के मारे किसी को नही बताती और न ही पुलिस में शिकायत देती है, जिसके कारण अपराधियों के हौसले और ज्यादा बुलन्द हो जाते हैं। और यह महिलाएं अंदर ही अंदर घुटती रहती हैं। उन्होंने बताया कि पंचकूला के गावं सकेतड़ी में पिछले दिनों आपराधिक घटनाओं में इजाफा हुआ है।

काउंसलर रेणु माथुर अन्य पुलिस टीम के साथ जाकर वहा की महिलाओं को इकठ्ठा कर उनको जागरूक किया गया की अगर आपके साथ कोई भी रेप या छेड़खानी व अन्य कोई भी आपराधिक घटना होती है तो डरने की जरूरत नहीं है, महिला पुलिस आपके साथ है। ऐसी कोई भी घटना होने पर तुरन्त महिला थाने में शिकायत दे। थाना प्रभारी राजेश कुमारी ने महिलाओं को उनकी हर समय कहीं भी मदद के लिए जानकारियां दी