# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
प्राथमिक्ता के आधार पर शिकायतों का निपटारा करें अधिकारी: मनीष

फरीदाबाद, 05 जनवरी। जिला लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति की बैठक आज हरियाणा के नगर निकाय एवं सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर की अध्यक्षता में स्थानीय सैक्टर-12 स्थित हुडा कन्वेंशन सैन्टर के सभागार में आयोजित की गई। बैठक की सुनवाई में शामिल किए गए कुल 19 परिवादों में से अधिकांश का निपटारा मंत्री  ग्रोवर के दिशा-निर्देशानुसार मौके पर ही कर दिया गया।
जबकि कुछ शेष परिवादों को आवश्यक कार्यवाही करने के फलस्वरूप निपटाने हेतु लम्बित रखा गया।
 
बैठक में विधायक सीमा त्रिखा, टेकचंद शर्मा, नगेन्द्र भड़ाना, उपायुक्त अतुल कुमार, हरियाणा सरकार में चेयरमैन धनेश अधलखा, भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, महापौर सुमन बाला, उपमहापौर मनमोहन गर्ग व जिला परिषद के चेयरमैन विनोद चैधरी प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
 
उपायुक्त ने मंत्री ग्रोवर का इस बैठक की अध्यक्षता करने हेतु पधारने पर जिला प्रशासन की ओर से स्वागत व्यक्त किया।
 
मंत्री गोवर के समक्ष रखे गए उक्त सभी परिवाद विभिन्न अलग-अलग विभागों से सम्बन्धित थे। उन्होंने परिवादी राजकिशोर, रामचंद शर्मा, कंवलजीत, सुरेश चंद जाटव, बिजेन्द्र सिंह, विरेन्द्र सिंह, मुंशीराम, दीपक शर्मा, मामचंद, कमलसिंह भाटी और विजय कुमार द्वारा रखे गए परिवादों का पूर्णतः निपटारा किया। परिवादी सरिता, अमरपाल शर्मा, राम नरेश प्रसाद, जगत सिंह, श्वेता कृष्णन, आरडबल्यूए सैक्टर-23, सुरेन्द्र फौजदार व मानव के परिवादों को लम्बित रखते हुए इनका शीघ्रातिशीघ्र निपटारा करने के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को आदेश दिए गए। 
 
 मनीष ग्रोवर ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों को किसी भी सूरत में बर्दाशत नहीं किया जायेगा। फरीदाबाद नगर निगम, हुडा व सिंचाई विभाग आदि प्रमुख  विभागों सहित अन्य सभी विभागों की भी खाली पड़ी हुई जमीन पर हुए कब्जों की सूचि तैयार करके सरकार को अवगत करवाते हुए कब्जों के निस्तारण की कार्यवाही अमल में लायी जाये।
 
उन्होंने कहा कि सभी विभागों के सम्बन्धित अधिकारी जिला के आमजन मानस की शिकायतों को प्राथमिकता व तत्परता के आधार पर निपटायें और लम्बित विकास कार्यों को शीघ्र पूरा करें ताकि सम्बन्धित लोगों को इनका लाभ मिलना सुनिश्चित हो सके।
उपायुक्त ने मंत्री  ग्रोवर को जिला में चल रहे निर्माणाधीन विकास कार्यों को निर्धारित समय सीमा के भीतर ही पूरा करवाने तथा लोगों की समस्याओं का तत्परता से निदान करने बारे आश्वस्त किया।