# कारगिल विजय दिवस पर मोदी और जेटली ने दी श्रद्धांजलि         # मनाली में रोहतांग सुरंग के निकट फटा बादल, सड़क बही         # ब्रिटेन मे भारतीय मूल की मुस्लिम युवती की हत्या          # सहारा ग्रुपः सुप्रीम कोर्ट ने 1500 करोड़ रुपये जमा कराने का दिया आदेश         # सरकार ने खत्म किया भारत में ड्राइवरलैस कार का सपना         # भारत ने रिहा किए दस पाकिस्तानी कैदी         # पीएम ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे, 500 करोड़ राहत पैकेज का एेलान         # 9982 पर निफ्टी, सेंसेक्स में दिखी 45 अंकों की तेजी         # चीन के पीछे हटने पर ही डोकलाम से हटेगी भारत की सेना         # राष्ट्रपति ने नेहरू का जिक्र न किया तो भड़क गई कांग्रेस         दिल्ली कोर्ट ने शब्बीर शाह को 7 दिन की ED रिमांड पर भेजा          # श्रीलंका के खिलाफ दोहरे शतक से चूके शिखर         सोनीपत विधानसभा क्षेत्र के लोग अपने विधायक से सबसे ज्यादा खुश-सर्वे रिपोर्ट        
News Description
जिला प्रशासन और रेलवे के बीच हस्ताक्षर किए गए सहमति पत्र

पानीपत जिला के लोगों के लिए सोमवार को जिला प्रशासन और रेलवे के बीच सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए गए हैं, जिसमें रेलवे ट्रैक के दोनों और खाली पड़ी जगहों पर हरा-भरा पार्क बनाने और हरियाली विकसित करने की कवायद की गई है। शीघ्र ही इस योजना पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा। 
उपायुक्त डॉ0 चन्द्रशेखर खरे और रेलवे के एडीईएन विपिन शर्मा एवं नगर निगम के आयुक्त शिव प्रसाद शर्मा, नगर निगम के कार्यकारी अभियंता रामदास शर्मा और नगरपालिका समालखा के सचिव राकेश कादियान ने सोमवार को इस सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर पार्षद दुष्यंत भट्ठ और रेलवे के वरिष्ठ सैक् शन अधिकारी आरडी कल्याण, निगम के एमई प्रदीप कल्याण भी उपस्थित थे। 
उपायुक्त डॉ0 चन्द्रशेखर खरे ने कहा कि यह एमओयू (सहमति पत्र) के होने से पानीपत और समालखा के लोगों के लिए स्वच्छता का नया द्वार खुलेगा। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों को पानीपत के दोनों ओर हरियाली और साफ-सुथरा वातावरण नजर आएगा। 
नगर निगम आयुक्त शिव प्रसाद शर्मा ने बताया कि निगम की तरफ से सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। शीघ्र ही इसका एस्टीमैट तैयार करवाकर भेजा जाएगा। 
रेलवे के एडीईएन विपिन शर्मा ने बताया कि एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए हैं और इस पर विस्तृत चर्चा की गई है। इसके बाद यह फाईल डीआरएम को भेजी जाएगी। इस कार्य को जिला प्रशासन और नगर निगम के साथ मिलकर सिरे चढ़ाया जाएगा।
पार्षद दुष्यंत भट्ठ ने बताया कि पानीपत के गोपाल कालोनी, गाबा कालोनी, हरीनगर, सैनी कालोनी, एनएफएल, विकास नगर, किशनपुरा, शक्ति नगर, सिद्धार्थ नगर, बिशनस्वरूप कालोनी, माडल टाउन व अन्य स्थानीय निवासियों को इसका पूर्णतया लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस सहमति पत्र के लिए बहुत दिनों से प्रयास जारी थे। उन्होंने इसके लिए प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन और नगर निगम के साथ-साथ रेलवे के अधिकारियों को भी बधाई दी।
समालखा नगरपालिका के सचिव राकेश कादियान ने बताया कि समालखा औद्योगिक कस्बा होने के कारण काफी महत्ता रखता है। निश्चित तौर पर इस एमओयू से समालखा के लोगों को लाभ मिलेगा। 
फोटो परिचय-20170710135042, 20170710134948- उपायुक्त डॉ0 चन्द्रशेखर खरे, नगर निगम आयुक्त शिवप्रसाद शर्मा और पार्षद दुष्यंत भट्ठ व रेलवे के अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करते हुए। पानीपत, 10 जुलार्ई। जिला के ग्रामीण क्षेत्र में विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं को तेजी से पूरा करने के लिए 14 जुलाई शुक्रवार को लघु सचिवालय के द्वितीय तल पर जिला परिषद की बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें परिषद के विभिन्न एजैण्डों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त राजीव मेहता ने दी। 
-------------------------------------------------------------------------------------