# पाक PM के आरोप पर भारत का पलटवार-टेररिस्तान है पाकिस्तान         # मोदी का वाराणसी दौरा आज, 305 करोड़ से बने ट्रेड सेंटर का करेंगे इनॉगरेशन         # समुद्र में बढ़ेगा भारत का दबदबा, पहली स्कॉर्पिन पनडुब्बी तैयार         # रोहिंग्या विवाद के बीच म्यांमार को सैन्य साजो-सामान दे सकता है भारत         # चीन में सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी शब्दों के प्रयोग पर लगी रोक         # परवेज मुशर्रफ का दावा-बेनजीर की हत्या के लिए उनके पति जरदारी जिम्मेदार          # भारत ने अफगानिस्तान में 116 सामुदायिक विकास परियोजनाओं की ली जिम्मेदारी         # जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला        
News Description
जिला प्रशासन और रेलवे के बीच हस्ताक्षर किए गए सहमति पत्र

पानीपत जिला के लोगों के लिए सोमवार को जिला प्रशासन और रेलवे के बीच सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए गए हैं, जिसमें रेलवे ट्रैक के दोनों और खाली पड़ी जगहों पर हरा-भरा पार्क बनाने और हरियाली विकसित करने की कवायद की गई है। शीघ्र ही इस योजना पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा। 
उपायुक्त डॉ0 चन्द्रशेखर खरे और रेलवे के एडीईएन विपिन शर्मा एवं नगर निगम के आयुक्त शिव प्रसाद शर्मा, नगर निगम के कार्यकारी अभियंता रामदास शर्मा और नगरपालिका समालखा के सचिव राकेश कादियान ने सोमवार को इस सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर पार्षद दुष्यंत भट्ठ और रेलवे के वरिष्ठ सैक् शन अधिकारी आरडी कल्याण, निगम के एमई प्रदीप कल्याण भी उपस्थित थे। 
उपायुक्त डॉ0 चन्द्रशेखर खरे ने कहा कि यह एमओयू (सहमति पत्र) के होने से पानीपत और समालखा के लोगों के लिए स्वच्छता का नया द्वार खुलेगा। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों को पानीपत के दोनों ओर हरियाली और साफ-सुथरा वातावरण नजर आएगा। 
नगर निगम आयुक्त शिव प्रसाद शर्मा ने बताया कि निगम की तरफ से सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। शीघ्र ही इसका एस्टीमैट तैयार करवाकर भेजा जाएगा। 
रेलवे के एडीईएन विपिन शर्मा ने बताया कि एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए हैं और इस पर विस्तृत चर्चा की गई है। इसके बाद यह फाईल डीआरएम को भेजी जाएगी। इस कार्य को जिला प्रशासन और नगर निगम के साथ मिलकर सिरे चढ़ाया जाएगा।
पार्षद दुष्यंत भट्ठ ने बताया कि पानीपत के गोपाल कालोनी, गाबा कालोनी, हरीनगर, सैनी कालोनी, एनएफएल, विकास नगर, किशनपुरा, शक्ति नगर, सिद्धार्थ नगर, बिशनस्वरूप कालोनी, माडल टाउन व अन्य स्थानीय निवासियों को इसका पूर्णतया लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस सहमति पत्र के लिए बहुत दिनों से प्रयास जारी थे। उन्होंने इसके लिए प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन और नगर निगम के साथ-साथ रेलवे के अधिकारियों को भी बधाई दी।
समालखा नगरपालिका के सचिव राकेश कादियान ने बताया कि समालखा औद्योगिक कस्बा होने के कारण काफी महत्ता रखता है। निश्चित तौर पर इस एमओयू से समालखा के लोगों को लाभ मिलेगा। 
फोटो परिचय-20170710135042, 20170710134948- उपायुक्त डॉ0 चन्द्रशेखर खरे, नगर निगम आयुक्त शिवप्रसाद शर्मा और पार्षद दुष्यंत भट्ठ व रेलवे के अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करते हुए। पानीपत, 10 जुलार्ई। जिला के ग्रामीण क्षेत्र में विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं को तेजी से पूरा करने के लिए 14 जुलाई शुक्रवार को लघु सचिवालय के द्वितीय तल पर जिला परिषद की बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें परिषद के विभिन्न एजैण्डों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त राजीव मेहता ने दी। 
-------------------------------------------------------------------------------------