News Description
रात्रि के समय खुले में सो रहे लोगों को उपायुक्त ने उढाए कम्बल

करनाल 05 जनवरी, कडाके की ठंड को देखते हुए उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया ने वीरवार को रात्रि करीब 9 बजे शहर के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण करके खुले में सो रहे ऐसे बेघर व बेसहारा व्यक्तियों के पास पहुंचकर, उन्हें कम्बल दिए और उन्हें रैन बसेरा में जाने के लिए प्रेरित किया, 9 व्यक्ति जो बिना किसी गर्म कपडे के खुले में सो रहे थे उन्हें  उपायुक्त के निर्देशानुसार गाडी में बैठाकर रैड क्रास सोसाईटी के भवन में चल रहे रैन बसेरा में पहुंचाया गया। 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देशानुसार उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया ने जिला के अधिकारियों को निर्देश किए कि प्रदेश में चल रही शीत लहर को देखते हुए जिला में कोई व्यक्ति चाहे वह बेघर हो या कोई अन्य व्यक्ति हो, वह खुले में या सडक़ों पर ना सोए। सभी उच्च अधिकारी रात्रि के दौरान अपने-अपने क्षेत्र की सडक़ों पर बारिकी से निरीक्षण करेंगे कि कोई भी व्यक्ति खुले में तो नही सो रहा है, निरीक्षण करने वाले अधिकारी के पास उचित मात्रा में कम्बल होने चाहिए तथा हर सम्भव प्रयास किए जाए कि ठंड के बचाव के लिए उस व्यक्ति को रैन बसेरा में पहुंचाया जाए। 
इस मौके पर जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी सुनील कुमार, तहसीलदार बाल किशन त्रिवेदी, जिला नगरीय परियोजना अधिकारी प्रवीन चुघ, जिला रैड क्रास सचिव सुनील कुमार, एआईपीआरओ रघुबीर सिंह व रैड क्रास सोसाईटी के कर्मचारी प्रदीप कुमार उपस्थित थे। 
बाक्स-उपायुक्त ने जानी रैन बसेरा की व्यवस्था, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।
उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया ने करनाल शहर में कडाके की ठंड को देखते हुए रात्रि 9 बजे के बाद अधिकारियों की टीम के साथ रैड क्रास सोसाईटी के भवन में चल रहे रैन बसेरा में पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने एंट्री रजिस्टर तथा फस्र्ट एंड बाक्स को भी चैक किया। उन्होंने रैड क्रास सोसाईटी के सचिव सुनील कुमार को निर्देश दिए कि रात्रि के समय रैन बसेरा में आने वाले किसी भी व्यक्ति को दिक्कत नही आनी चाहिए। रैन बसेरा में उचित गर्म कपड़ों की व्यवस्था हो। 
बाक्स-उपायुक्त ने रात्रि में किया शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण।
उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया ने ठंड को देखते हुए शहर के ऐसे क्षेत्रों का भ्रमण किया जहां पर खुले में लोग सो रहे हो। उन्होंने सबसे पहले कैथल रेलवे पूल के नीचे, उसके उपरांत शहरी क्षेत्र, देवी लाल चौक, सैक्टर 6, निर्मल कुटिया चौक का भ्रमण किया। उपायुक्त ने देवी लाल चौक, सैक्टर 6 व निर्मल कुटिया चौक पर सो रहे लोगों को कम्बल वितरित किए और उन्हें रैन बसेरा में पहुंचाया। 
बाक्स-ठंड में बाहर सोने वाले की दे सूचना, उपायुक्त ने की नागरिकों से अपील। 
उपायुक्त ने शहर के आम नागरिकों से अपील की है कि बढ़ती ठंड के कारण कोई भी व्यक्ति बाहर ना सोए, यदि किसी भी व्यक्ति को ऐसा कोई व्यक्ति मिले जो बिना गर्म कपडे के बाहर सो रहा है, उसे उठाकर रैन बसेरा भेजे या प्रशासन को इसकी सूचना दें ताकि प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी उस व्यक्ति को ठंड से बचाने की व्यवस्था कर सके