News Description
कार्यशाला में बताए विद्यार्थियों को सक्षम बनाने के गुर

नारनौल: सक्षम हरियाणा के तहत बृहस्पतिवार को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में विभिन्न ¨बदुओं पर चर्चा के अलावा कक्षा एक से आठवीं तक के विद्यार्थियों को अस्सी प्रतिशत नॉलेज रखने में सक्षम बनाने पर चर्चा की गई। इस कार्यशाला में जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश लावणियां के अलावा खंड शिक्षा अधिकारी, बीआर, एबीआरसी तथा 106 सक्षम अध्यापकों ने हिस्सा लिया।

कार्यशाला में जिला शिक्षा अधिकारी लावणिया ने कहा कि सक्षम अध्यापक इस अभियान में और अधिक सक्रिय भागीदारी निभाएं ताकि जिले में अब तक शुरू किए गए अभियानों की तरह सकारात्मक परिणाम सामने आ सकें। विद्यार्थियों को अस्सी प्रतिशत सक्षम बनाने के लिए पूरी तरह अपडेट व विषय से जुड़ी अन्य जानकारी भी मुहैया कराने की जरूरत है। उन्होंने सक्षम अध्यापकों से प्रगति रिपोर्ट भी जानी। साथ ही दसवीं व बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थियों का ब्यौरा भी लिया।

जिला शिक्षा अधिकारियों ने बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में विशेष रूपरेखा पर भी चर्चा की। इस अवसर पर कोर्ट केस व अन्य मामलों के लिए जिला स्तर पर शिविर आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया।