News Description
अवकाश में बच्चों की शिक्षा पर ध्यान दें अभिभावक : उषा वर्मा

नूंह : शीतकालीन अवकाश के दौरान अभिभावकों को अपने बच्चों की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए। ग्रामीण क्षेत्रों के अभिभावक बच्चों के प्रति लापरवाह देखे जाते हैं। इससे बच्चों की पढ़ाई पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है। लेकिन अगर अभिभावक अपने बच्चों की ओर ध्यान दें तो उनकी पढ़ाई अच्छी से हो सकती है।

उजीना स्थित आदित्य आर्मी स्कूल की संचालिका उषा वर्मा ने क्षेत्र के लोगों से अपील किया की इन दिनों स्कूलों का शीतकालीन अवकाश चल रहा है। जिससे बच्चे अपने अभिभावकों की निगरानी में हैं। इसलिए अभिभावकों को अपने बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने बताया कि बच्चे देश का भविष्य है। उनकी देखभाल रखना अभिभावकों के साथ अध्यापक वर्ग की भी जिम्मेवारी है। लेकिन इन दिनों स्कूलों में अवकाश चल रहा है। जिससे बच्चों का ख्याल रखने की अभिभावकों की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। उन्होंने बताया कि वैसे भी बच्चे अधिकतर समय अपने अभिभावकों के पास रहते हैं। इसलिए उनका समय-समय पर ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है।

उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा का होना बहुत जरूरी है। इसलिए प्राथमिक स्तर पर हमें अपने बच्चों की देखभाल करनी चाहिए। जिससे वह भी समाज के निर्माण में अपनी भूमिका निभा सके। इसलिए सभी अभिभावक अपने बच्चों की शिक्षा पर अवश्य ध्यान दें