News Description
शांति कालोनी में सड़क बनाने का काम शुरू

जगाधरी : शांति कॉलोनी में 15 वर्षों से कच्ची पड़ी सड़क के बनाने का काम बृहस्पतिवार को शुरू हो गया। सड़क बनाने के लिए निगम द्वारा नियुक्त कर्मचारी शांति कॉलोनी में पहुंचे और काम शुरू किया। सड़क बनाने से पूर्व कॉलोनी के घरेलू पानी निकासी के लिए सड़क के दोनों किनारों पर आठ-आठ इंच चौड़ी प्लास्टिक की पाइपें बिछायी गई।

जिससे कॉलोनी में अंडर ग्राउंड नालियों से घरों के पानी की निकासी हो सकेगी। 20 फुट की पाइप लाइनों के बाद पानी स्टोर करने के लिए हर घरों के पास 25 बाई 25 की हौदी बनाई गई है। सड़क बनाने का काम शुरू होते ही कॉलोनी के लोगों में हर्ष की लहर दौड़ गई। 

 जानकारी में पता चला कि शांति कॉलोनी में ठेकेदार ने दो ओर से सड़क बनाकर 280 फुट सड़क को बजट का अभाव बताकर काम बीच में छोड़ दिया था। सड़क बनाने का काम ठेकेदार द्वारा अधूरा छोड़े जाने की खबर को  यमुनानगर के पेज नंबर तीन पर बजट का अभाव बताकर बीच में छोड़ दिया सड़क बनाने का काम शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित किया गया। इस मामले को लेकर नगर निगम एमई मृणाल जयसवाल से बात की गई। जिसके बाद एमई ने निगम जेई रवि ओबराय को सड़क की पैमाइश के लिए भेजा।

पैमाइश के बाद एमई ने आश्वासन दिया कि जल्द ही सड़क के लिए बजट का प्रपोजल बनाया जाएगा। बीते दिसंबर माह में निगम कमिश्नर गिरीश अरोड़ा की ओर से शांति कॉलोनी की सड़क के लिए बजट अप्रूव किया गया। ठेकेदार नसीब ¨सह जो इस सड़क को बना रहा था उसके ठेके को ही र¨नग कर सड़क का ठेका दे दिया गया। नव वर्ष के एक दिन पहले जेसीबी से कच्ची सड़क को जेसीबी लगाकर उखाड़ा गया। बृहस्पतिवार को पाइप बिछाने का काम शुरू हुआ है।