News Description
10 करोड़ से बणी में बनेगी पीएचसी, जलघर व योगशाला

रानिया : गांव बणी में पीएचसी, व्यायामशाला व वाटर वर्कस का निर्माण कार्य चल रहा है। इनका निर्माण कार्य पूरा होने से गांव में कई समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा। गांव बणी के सरपंच राम ¨सह सहारण ने बताया कि सरकार ने करीब 10 करोड़ 53 लाख रुपये बजट प्रदान किया है जिससे गांव में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

सरपंच ने बताया कि गांव 3 करोड़ 5 लाख रुपये की लागत से पीएचसी का निर्माण करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नहरी पानी की व्यवस्था के लिए गांव में 7 करोड़ 15 लाख रुपये से जलघर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। इसके अलावा गांव 19 लाख 70 हजार रुपये से योगशाला व 14 लाख रुपये से गलियों का निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य केन्द्र न होने के कारण ग्रामीणों को ईलाज के लिए गांव से बाहर जाना पड़ता था। लेकिन जब गांव में स्वास्थ्य केन्द्र बन जाएगा तो ग्रामीणों की काफी हद तक समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव का विकास ही उनका प्रथम लक्ष्य है तथा वे उसी के अनुसार गांव में विकास करवा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि अभी गांव में बस स्टैंड की सुविधा, सब यार्ड अनाज मंडी को बड़े करने की समस्या सहित लड़कियों को उच्च शिक्षा के लिए 30 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है जिसके लिए कॉलेज की समस्या प्रमुख है। उन्होंने बताया कि गांव की इन समस्याओं को दूर करने के लिए ग्रामीणों से सहयोग से प्रस्ताव पारित करके उच्चाधिकारी व सरकार के नुमाइंदों को भिजवा दिया है