News Description
वन-वे होगा शहर, गलत साइड में चलने वालों पर लगेगी लगाम

 सिरसा : जल्द ही शहर में ट्रैफिक व्यवस्था में और सुधार होगा। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में वन-वे व्यवस्था लागू होगी। गलत साइड में चलने वालों पर लगाम लगेगी। हिसार की ओर से आते समय डबवाली जाने वालों को शहर से पहले बाईपास से निकालने पर जोर दिया जाएगा। इसी तरह डबवाली से हिसार जाने वालों को भी बाईपास से भेजा जाएगा। दीवाली पर अस्थायी रूप से बनाई गई पार्किंग को स्थायी बनाया जाएगा।

ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक सिमरदीप ¨सह की ओर से ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों के साथ चर्चा हुई है। जिसमें पुलिस अधीक्षक ने इन विषयों पर कार्य करने के आदेश दिए हैं।

सबसे अधिक व्यवस्था बिगाड़ रहा गलत साइड का चलन

इस समय शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बिगाड़ने में सबसे अधिक भूमिका गलत साइड में चलने वाले वाहन चालकों की है। बाइक सवारों से लेकर चौपहिया चालक भी मनमर्जी से नियमों की अनदेखी कर चलते हैं। जिससे न केवल दुर्घटनाओं की आशंका रहती है बल्कि ट्रैफिक व्यवस्था भी बिगड़ती है। पहले कई बार ट्रैफिक पुलिस द्वारा गलत साइड चलने वालों के चालान काटे गए हैं। मगर अब पुलिस अधीक्षक ने ऐसे चालकों को स्थायी तौर पर समाधान करने के निर्देश दिए हैं।

रोड़ी बाजार, सदर बाजार, सूरतगढि़या बाजार, मोहता मार्केट, सरकूलर रोड जैसे भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों को वन-वे किया जा सकता है। इस तरफ जाने के लिए एक रास्ता होगी जबकि वापस आने के लिए दूसरा रास्ता। यानी एक ही रास्ते से आना-जाना बंद किया जाएगा। उम्मीद है कि ऐसा करने के बाद इन क्षेत्रों के रास्ते पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। जो वाहन चालकों के साथ-साथ ट्रैफिक पुलिस के लिए भी लाभदायक कदम होगा