News Description
पुलिस के पास मालखाना के लिए नहीं जगह, पंचायत से मांगी जमीन

सिरसा : पुलिस महकमे के पास विभिन्न मामलों में बरामद किए गए वाहन खड़े करने के लिए जगह ही नहीं है। थानों में पहले से ही वर्षों पुराने कंडम वाहन खड़े हैं। इन कंडम वाहनों को दूसरे स्थान पर रखने के लिए अब महकमा जमीन तलाश रहा है। जमीन भी विभाग ने तलाश ली है बस उसे अब पुलिस महकमे को दिए जाने का आग्रह पंचायत विभाग से किया है। पंचायत विभाग पुलिस के इस प्रस्ताव पर ग्राम पंचायत से जवाब मांगेगी और फिर पंचायत विभाग के मुख्यालय से पत्राचार होगा।

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार पुलिस विभाग की ओर से एक पत्र भेजा गया जिसमें कहा गया है कि कंडम व विभिन्न मुकदमों में बरामद किए गए वाहनों को खड़ा करने के लिए जगह की समस्या आ रही है और इसके लिए उन्हें जगह की आवश्यकता है। यह जगह पंचायत विभाग उपलब्ध करवा सकता है। ¨डग थाना अंतर्गत पड़ने वाले गांव फूलकां में पंचायत के पास जगह है और वहां के सरपंच से भी पुलिस के अधिकारियों ने बात की है। उनका कहना है कि यह जगह पंचायत विभाग के आला अधिकारी ही दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि विभाग को पांच एकड़ जगह की आवश्यकता है और फूलकां में सड़क के किनारे जगह उपलब्ध है। इसलिए इस जगह को पंचायत विभाग को दिया जाना चाहिए ताकि वे यहां विभिन्न मुकदमों में बरामद वाहनों को खड़ा कर सकें।

पुलिस विभाग की ओर से पत्र प्राप्त हुआ है। जमीन पंचायत की है और जमीन पंचायत ही दे सकती है। इसलिए जमीन के बारे में पंचायत से बात की जाएगी और पंचायत तैयार होगी तो केस बनाकर मुख्यालय को भेज दिया जाएगा