News Description
टीकाकरण शिविरों का आयोजन

 हरियाणा में हज, 2017 पर जाने वाले हज यात्रियों के लिये 15 से 20 जुलाई, 2017 तक टीकाकरण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।
हरियाणा राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष श्री औरंगजेब ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि 15 जुलाई, 2017 को सिविल अस्पताल, नूंह में जिला गुरुग्राम और जिला नूंह की तहसील तावडु एवं नूंह के हाजियों को टीके लगाए जायेंगे।
उन्होंने कहा कि 17 जुलाई, 2017 को अलाफिया अस्पताल माँऊखेड़ा में तहसील नगीना और फिरोजपुर झिरखा के हाजियों को टीके लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 18 जुलाई, 2017 को सिविल अस्पताल,पुन्हाना में तहसील पुन्हाना के हाजियों के लिये टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जायेगा। इसी प्रकार, 19 जुलाई, 2017 को पलवल जिले के हाजियों का इस्लामी मदरसा, हथीन में टीकाकरण किया जायेगा और इसी दिन करनाल, सोनीपत व पानीपत जिले के हाजियों के लिये सिविल अस्पताल पानीपत में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जायेगा। इसके अतिरिक्त, 20 जुलाई, 2017 को जिला फरीदाबाद के हाजियों को बादशाह खान अस्पताल और जिला यमुनानगर के हाजियों को बूडिय़ा कस्बे के इस्लामी मदरसा में टीके लगाए जायेंगे।
उन्होंने सभी हाजियों से आग्रह किया कि हज पर जाने से पूर्व वे टीकाकरण करवाने हेतु अपनी जन्म तिथि प्रमाणपत्र, पासपोर्ट नम्बर तथा रक्त गु्रप का प्रमाण लेकर संबंधित टीकाकरण शिविरों में अवश्य पहुंचे।