# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
कड़ाके की ठंड में भजन गाकर श्याम भक्त दे रहे धरना

हांसी: श्री श्याम मंदिर में नववर्ष की पूर्व संध्या पर हुई लाखों रुपये की चोरी की बरामदी व शहर के प्रतिष्ठित लोगों पर दर्ज मुकदमों को खारिज करने की मांग को लेकर श्याम भक्तों व व्यापारियों का धरना गुरुवार को चौथे दिन भी जारी रहा। धरने पर प्रदेश से भारी संख्या में श्याम भक्तों ने पहुंचकर समर्थन किया।

श्री श्याम मित्र मंडल के प्रधान जगदीश मित्तल ने कहा कि चार दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस प्रशासन मंदिर में हुई चोरी को बरामद नहीं कर सका है। यह पुलिस प्रशासन की नाकामी दर्शाता है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने अपने-आप ही मनघड़ंत तरीके से दर्ज की गई एफआइआर में चोरी हुए सामान की कीमत 3 लाख 60 हजार रुपये दर्शा दी जबकि मंदिर में करीब 25 लाख रुपये के सोने के आभूषण व नकदी चोरी हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने अपनी नाकामी को छिपाने के लिये पूर्वाग्रह से ग्रस्त होकर श्याम भक्तों पर मामले दर्ज किये है। मित्तल ने कहा कि घटना के विरोध में हांसी बंद का शहर की सभी एसोसिएशन व संगठनों द्वारा समर्थन किया गया है। उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर शहर थाना प्रभारी उदयभान के निलम्बन की मांग को वापिस ले लिया गया है। लेकिन अपनी नाकामी छिपाने वाली पुलिस द्वारा दर्ज किये मुकदमे और चोरी की बरामदगी को लेकर उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। मित्तल ने कहा कि पूरे प्रदेश भर से भारी संख्या में श्याम भक्त धरने पर पहुंचकर पुलिस की इस कार्यवाही की ¨नदा कर रहे है। धरनास्थल पर गुरुवार को आये श्याम भक्तों व महिला श्रद्धालुओं ने पूरा दिन श्री श्याम के भजन गाकर उपस्थित लोगों को भाव-विभोर कर दिया। धरने में अपने पूरे मित्र मंडल सहित सोनीपत से राजेश मित्तल, सांपला से श्याम लाल जिन्दल, जींद से कृष्ण धिमान, रोहतक से सचिन, राजेश, अंकित मित्तल, मनोज वशिष्ठ, केतन शर्मा, हिसार से पवन सहित मार्केट कमेटी के उपप्रधान जगमोहन यादव, भाजपा पिछड़ा आयोग के डायरेक्टर अशोक कनोजिया, पार्षद अशोक ढालिया, गो¨बद ¨सगला, प्रवीण तायल, अजय भारद्वाज, अनाज मंडी के प्रधान रविकांत गोयल, भरत शर्मा, राहुल जैन, अजय कम्बीरी, कृष्ण कम्बीरी सहित काफी संख्या में श्याम भक्त उपस्थित थे।

 

चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले युवक फुटेज में दिख रहे है प्रोफेशनल: एसएचओ

शहर थाना प्रभारी उदयभान ने बताया कि चोरों को काबू करने के लिये पुलिस की अलग-अलग पांच टीमें अलग-अलग एंगल से जांच कर संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस की टीम ने फिर से मंदिर में जाकर मौके का निरीक्षण कर सीन को रिक्रियेट किया व डेमो भी किया गया। उदयभान ने बताया कि जांच में ये लग रहा है कि वारदात को अंजाम देने वाले युवक पहले से ही मंदिर में छिपे हुए थे और चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद अंदर लगे ताले को तोड़कर चोर भाग निकले। उन्होंने कहा कि पुलिस को मिली तमाम फुटेज के आधार पर चोरी को अंजाम देने वाले युवकों की बॉडी लैंगवेज के स्कैच बनाकर उनकी तलाश की जा रही है। फुटेज में चोर प्रोफेशनल अंदाज में चोरी कर रहे है जिसके कारण उन्होंने कैमरे को बंद कर दिया और फुटेज में स्पष्ट नहीं आये। एसएचओ का दावा है कि पुलिस चोरों के करीब पहुंच चुकी है और जल्द ही चोर सलाखों के पीछे होंगे।

::::मंदिर चोरी की वारदात के दौरान संदिग्ध को दबोचने के लिये पुलिस ने खंगाल दिये कई क्षेत्र

चोरी की वारदात के दौरान पुलिस द्वारा मोबाइल टावर के लिये गये डम्प में एक संदिग्ध फोन की पहचान होने पर फोन की लोकेशन के आधार पर संदिग्ध को काबू करने के लिये पुलिस की टीमों ने देर रात तक इन क्षेत्रों को खंगाल डाला। युवक द्वारा मोबाइल फोन स्विच ऑफ करने के बाद संदिग्ध के गिरेबान तक नहीं पहुंच सकी।