# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
सड़क सुरक्षा वाहन पॉलिसी की बैठक

, फतेहाबाद :सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी प्रत्येक नागरिक को होना अत्यंत आवश्यक है ताकि दुर्घटनओं से हम बच सके। इसके लिए आमजन को जागरूक किया जाए। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए विभाग जीरो विजन पर काम करें और इसमें जनप्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाए।

ये निर्देश उपायुक्त डा. हरदीप ¨सह ने लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सड़क सुरक्षा एवं सुरक्षित स्कूल वाहन पालिसी की बैठक लेते हुए कही। उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य स्तर पर सड़क सुरक्षा परिषद और जिला स्तर पर सड़क सुरक्षा समिति का गठन किया है। उन्होंने कहा कि ये समिति प्रतिमाह बैठक करके सड़क दुर्घटनाओं में कमी के साथ निर्देशों की पालना करेंगी। उपायुक्त ने जिला में ट्रैफिक पार्क बनाने की दिशा में काम करने के निर्देश देते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा के लिए जिला के दो गांवो को रॉल मॉडल के रूप में भी विकसित करें। रॉल मॉडल गांव में इस बात का ध्यान रखा जाए कि वहां के नागरिक यातायात नियमों की जानकरी रखते हो और उनका पालन करते हो। इसके अलावा जिला के पंचायतों को भी प्रोत्साहित करें कि वे अपने-अपने गांवों में ट्रैक्टर-ट्राली पर रिफ्लेक्टर लगाकर प्रशासन का सहयोग करें। इस दिशा में सहयोग करने वाले नागरिकों को गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

--स्कूल वैन पॉलिसी को करे लागू

डीसी ने कहा कि स्कूली बच्चों को सुरक्षित स्कूल पहुंचाने तथा वापस घर पहुंचाने के लिए सुरक्षा स्कूल वैन पॉलिसी बनाई गई है जिसके तहत राज्य स्तर, जिला स्तर तथा ब्लॉक स्तर पर कमेटियां गठित की गई है। बच्चों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक करने के लिए समय-समय पर शिक्षा विभाग विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित करवाए। संबंधित विभाग समय-समय पर स्कूल वैन को चैक अवश्य करें। उन्होंने कहा कि सचिव एवं आरटीए, परिवहन महाप्रबंधक तथा पुलिस विभाग के एसएचओ यातायात नियमों के बारे में छात्र-छात्राओं तथा लोगों को विस्तार से जानकारी उपलब्ध करवाए। उन्होंने जिलावासियों से आग्रह किया है कि वे यातायात नियमों की जानकारी अवश्य रखें। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डा. जेके आभीर, एसडीएम सतजीत नैन, सतबीर ¨सह जागू, डीएसपी र¨वद्र तोमर,डीआरओ बिजेंद्र भारद्वाज, डीडीपीओ राजेश खोथ सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।