# बयान से पलटे करणी सेना प्रमुख ,पद्मावत देखने से इंकार         # अमेरिका में शटडाउन खत्म, राष्ट्रपति ट्रंप ने साइन किए बिल         # दिल्ली: राजपथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल आज, कई जगह मिल सकता है जाम         # सेंसेक्स की डबल सेंचुरी, पहली बार 36000 के पार, निफ्टी ने भी रचा इतिहास         # सीलिंग के विरोध में दिल्ली के सभी बाजार आज रहेंगे बंद         # भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में LOC के आर - पार बस सेवा फिर शुरू         # मिजोरम में शरण लिए म्यांमार के 1400 लोगों का देश लौटने से इनकार         # हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों को देना होगा दहेज नहीं लेने का शपथ पत्र         # हरियाणा के कांग्रेस विधायकों को पार्टी फंड के लिए नोटिस         # दिल्ली एनसीआर में मौसम ने ली करवट, हल्की बारिश से ठंड की वापसी        
News Description
पटना में आयोजित नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में गांव घरोड़ा के रहने वाले

जाखल रेलवे स्टेशन के एक ओर बसी जाखल मंडी व दूसरी तरफ जाखल गांव की आबादी के लिए आवागमन सुलभ बनाने के लिए रेलवे प्रशासन ने लोगों की मांग अनुसार सबसे पुराने रेलवे फाटक संख्या 168 पर रेलवे लाइन अंडर पा¨सग देने को हरी झंडी दी। बृहस्पतिवार को करीब दोपहर 12 बजे विशेष ट्रेन से जाखल रेलवे स्टेशन पर पहुंचे दिल्ली रेलवे मंडल प्रबंधक आरएन ¨सह ने नेशनल हयूमन राइटस काऊंसिल, जन चेतना मंच के नेतृत्व में उनसे मिले। जाखलमंडी व जाखल गांव के गणमान्य लोगों की ओर से जाखल गांव की ओर से गुरुद्वारा बस्ती एव माता रानी की तरफ जाखल मंडी को जोड़ने वाले पुराने फाटक संख्या 168 पर अंडर लाइन पा¨सग देने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से पैसा जमा करवाया जाता है तो रेल प्रशासन आपकी मांग पूरी करने के लिए तैयार है। डीआरएम से मिले जन चेतना मंच चेयरमैन करनैल खिप्पल, प्रधान बीपी आदिवाल, आढ़ती एसोसिएशन प्रधान सतीश भोला, सुरेश गर्ग, मदन सिधानी, डा. राजेश शर्मा, जरनैल ¨सह सरोए, तरसेम ¨सगला, सरपंच हरप्रीत गोस्वामी, महावीर गर्ग, श्यामलाल, कृष्ण गर्ग व दिलबाग ¨सह संधू को अंडर पा¨सग देने का भरोसा दिलाया। शहर के गणमान्य लोगों ने डीआरएम को बताया कि जाखल के विकास में जहां अंडर पा¨सग अहम है वही रोजाना जान जोखिम डालकर रेललाइन पार करते स्कूली बच्चे, बुजुर्गो व लोगों की समस्या को निजात दिलाने की सबसे बड़ी जरूरत है। डीआरएम ने कहा प्रदेश सरकार द्वारा जरूरी कार्यवाही व पैसा जमा करवाने पर रेलवे प्रशासन अंडर पा¨सग की कार्यवाही शुरू कर देगा। यही शिष्टमंडल द्वारा पानी की निकासी के लिए अंडर लाइन पा¨सग को मंजूरी, रेलवे लाइन के दोनों ओर पार्क व पार्किंग की व्यवस्था, शताब्दी व बांद्रा एक्सप्रेस, जोधपुर-हरिद्वार का जाखल में ठहराव, मंडी की ओर टिकट खिड़की, रेलवे परिसर में खेल स्टेडियम, बारातघर का सौंदर्यकरण, सुलभ शौचालय एवं एटीएम सुविधा उपलब्ध जैसी अनेक मांगे रखी गई। जिन्हें डीआएम ने सहर्ष स्वीकार कर प्राथमिकता के आधार पर करवाने की बात कही।

--रेलयात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के डीआरएम ने दिए निर्देश

आगामी 8 जनवरी से जाखल से विद्युत संचालित ट्रेनें फुल स्पीड से दौड़ेगी। यह जानकारी दिल्ली रेलवे मंडल प्रबंधक आरएन ¨सह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। उन्होंने बताया कि नरवाना से ब¨ठडा तक 140 किलोमीटर ट्रैक पर विद्युतीकरण का काम जहां पूरा हो चुका है। वही विद्युत ट्रेन संचालन को लेकर ट्रायल भी सफलतापूर्वक हो चुका है। ¨सह ने बताया कि विद्युतीकरण का कार्य पूरा होने से अब जीन्द में डीजल इंजन की अदला बदली रूक जाएगी। जिससे ट्रेनों के आवागमन में समय की बचत होगी। रेलयात्रियों को भी इसका लाभ मिलेगा ।