News Description
दूसरों के लिए प्रेरणा बनीं भनकपुर की पंचायत

 

बल्लभगढ़ : गांव भनकपुर में बृहस्पतिवार को पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा ने एक साथ राष्ट्रगान गाने की योजना को विधिवत रूप से रिमोट दबाकर उद्घाटन कर दिया। ये योजना पंचायत ने अपने कोष से शुरू की है। भनकपुर की पंचायत अन्य पंचायतों के लिए एक प्रेरक के रूप में सामने आई है। भनकपुर की पंचायत से प्रेरित होकर नरहावली के सरपंच विनोद भाटी ने अपने गांव में योजना को शुरू करने की घोषणा की है। वहीं गांव के ग्रामीण भी योजना के शुरू होने से खासे उत्साहित हैं। क्योंकि आने वाली युवा पीढ़ी को फिल्मों के गाने तो याद रहते हैं, लेकिन राष्ट्रगान किसी को याद नहीं रहता। इस योजना से हर बच्चे को राष्ट्रगान याद हो जाएगा और राष्ट्रगान के सम्मान में खड़ा होने की भी आदत पड़ जाएगी।

हमारे गांव में एक साथ सभी लोग खड़े होकर, एक ही समय राष्ट्रगान गाएंगे, तो ये गर्व की बात है। ऐसे कार्य तो दूसरी पंचायतों को भी करने चाहिए।

-वीना

हर रोज राष्ट्रगान जब शुरू होगा तो हम समय पर खड़े होकर सम्मान करेंगे। कम से कम इस बात का एहसास होगा की राष्ट्रगान देश का सम्मान है।

-संतोष

पहले स्कूलों में ही राष्ट्रगान गाया जाता था, लेकिन अब हमारे गांव में भी राष्ट्रगान एक साथ गाया जाएगा। ये अच्छा ही लगेगा। ये देश भक्ति से जुड़ा है।

-सविता

मैं सातवीं कक्षा में पढ़ता हूं। अकसर गांव में युवाओं के शराब पीने की बातें सुनते हैं। पहली बार ऐसा कार्य देखने और सुनने को मिला है, जिस पर गर्व हो रहा है।