News Description
कॉलेजों में 68 करोड 50 लाख रुपये से करवाए जा रहे है विकास कार्य:-डीसी

करनाल 04 जनवरी, जिला करनाल में हरियाणा सरकार द्वारा पंडित चिरंजी लाल राजकीय महाविद्यालय व राजकीय महाविद्यालय घरौंडा में 68 करोड 50 लाख रुपये विभिन्न विकास कार्यों पर खर्च किए जा रहे है, जिनमें से अधिकतर विकास कार्यों पर काम पूरा हो चुका है। 
उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा जिला के शैक्षणिक संस्थानों को सुविधाजनक बनाने के लिए हर जरूरी सुविधा के लिए पंडित चिरंजी लाल राजकीय महाविद्यालय में 6 करोड 33 लाख 55 हजार रुपये की लागत से पीजी ब्लॉक व कमरों का निर्माण करवाया गया। उन्होंने बताया कि कॉलेज में ओर अधिक सुविधा के लिए प्राचार्य द्वारा 6 करोड 81 लाख रुपये से बनने वाली दो मंजिल भवन का निर्माण करवाया जाएगा, इसके लिए प्रपोजल बनाया गया है। इस भवन में  कॉलेज प्रशासन द्वारा भविष्य में एनसीसी कार्यालय, लैक्चर हॉल, क्लास रूम, वेटिंग रूम, महिला सैल, गाईड सैल, कम्प्युटर हॉल, शौचालय, कैंटिन बनाने की योजना है। 
उन्होंने बताया कि राजकीय महाविद्यालय घरौंडा में करीब 4 करोड 3 लाख रुपये की लागत से साईस ब्लॉक के भवन का निर्माण, करीब एक करोड 20 लाख रुपये की लागत से कॉलेज में स्पेशल रिपेयर व भवन का नवीनीकरण करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा 56 करोड 94 लाख रुपये की लागत से लोक निर्माण विभाग द्वारा कॉलेज परिसर में एनसीसी अकादमी के भवन का निर्माण करवाया जाएगा, जिस पर शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।