News Description
नियम का पालन नहीं करने वाले नपेंगे हेडमास्टर

नगीना : स्कूल के हेडमास्टरों की लापरवाही कभी विभाग पर भारी पड़ती है तो कभी छात्रों पर, लेकिन इस बार नियमों की अनदेखी करने वाले स्कूलों के हेडमास्टरों का नपना तय है। नगीना व फिरोजपुर झिरका के दर्जन भर स्कूलों के हेडमास्टर परीक्षाओं के रिजल्ट को विभागीय पोर्टल पर दर्ज नहीं कर पाए। मामले पर संज्ञान लेते हुए खंड शिक्षा अधिकारी डॉ. अब्दुल रहमान खान ने स्कूल के हेडमाटरों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने के लिए जिला शिक्षा विभाग को फरमान भेज दिया है। नगीना व फिरोजपुर झिरका के दर्जनों स्कूलों के हेडमाटरों पर गाज गिरना तय है।

बता दें, कि खुद स्कूल मुखिया ही शिक्षा विभाग के नियमों को लेकर गंभीर नहीं है। यह भी जिले के पिछड़ेपन का एक मुख्य कारण है। शिक्षा विकास में अहम है, शिक्षा बच्चों को केवल शिक्षक ही दे सकता है लेकिन यहां पर तैनात अध्यापकों को शैक्षणिक स्तर को ऊंचा उठाने की कोई ¨चता नहीं है। शिक्षा विभाग ने यहां पर कई शिक्षकों को अपने काम में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड भी किया। लेकिन स्कूल हेडमास्टरों और शिक्षा पर इसका असर बिल्कुल दिखाई नहीं दे रहा है।

अब इन शिक्षकों की आदत को सुधारने के लिए शिक्षा विभाग ने कमर कस ली है। जो भी स्कूल हेडमास्टर और अध्यापक अपने कर्तव्य में लापरवाही बरतता है या विभाग के नियमों का उल्लंघन करता है, तो उन पर कार्रवाई होगी