News Description
सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

रादौर : पोलिथिन मुक्त बनाने के लिए प्रशासन के अधिकारियों ने कमर कस ली है। क्षेत्र में 2 से 20 जनवरी तक यह अभियान चलाया जाएगा। प्रशासन की ओर से ब्लॉक के हर गांव में विशेष सफाई अभियान चलाकर ग्रामीणों को साफ सफाई रखने व पोलिथिन का इस्तेमाल न करने को लेकर जागरूक किया जाएगा।

बीडीपीओ रादौर दीनानाथ शर्मा ने बताया कि बुधवार से अभियान शुरू हो गया है। जिसमें स्वच्छ भारत मिशन अभियान से जुड़ी टीमें क्षेत्र में काम कर रही है। 20 जनवरी तक हर हाल में क्षेत्र को पोलिथिन से मुक्त किया जाएगा। अभियान के तहत सरकारी अस्पतालों, पार्कों, सार्वजनिक स्थानों, सामूहिक शौचालयों, गलियों, सड़कों की विशेष रूप से सफाई की जाएगी। स्कूलों में बच्चों को स्वच्छता को लेकर शपथ दिलवाई जाएगी। स्वच्छता पखवाड़े के दौरान सभी को इस अभियान में शामिल किया जाएगा। ताकि अधिक से अधिक लोग स्वच्छता को लेकर जागरूक हो सके। उन्होंने बताया कि पोलिथिन के कारण नालियां जाम होती है।

जिससे गंदगी की समस्या पैदा होती है। पॉलीथीन का इस्तेमाल न हो। इसको लेकर बड़े स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। मौके पर बलिन्द्र कटारिया, बाबूराम, ममतेश, शिवानी, पूजा, कुसुमलता, अंजू बाला, मोनिका, सुषमा उपस्थित थे