News Description
CDLU में हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों की करवाई वीडियोग्राफी

सिरसा : चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में बुधवार को नॉन टी¨चग कर्मचारियों व आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने मांगों को लेकर हड़ताल जारी रखी। विवि प्रशासन ने हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों व ड्यूटी दे रहे कर्मचारियों की वीडियोग्राफी करवाई गई। कर्मचारियों ने सुबह से लेकर शाम तक नारेबाजी कर रोष व्यक्त करते रहे।

वहीं कर्मचारियों ने बृहस्पतिवार को राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने का फैसला लिया। गौरतलब है कि विवि में कर्मचारियों को सीवी रमन भवन में सेमिनार हॉल के अंदर मंगलवार को बैठक करने की अनुमति नहीं दी गई। जिसको लेकर कर्मचारियों ने मांग पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल करने का फैसला लिया।

विवि में कर्मचारियों ने एड्म ब्लॉक के सामने बैठकर सुबह 9:30 बजे से नारेबाजी कर प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों की विश्वविद्यालय प्रशासन ने वीडियोग्राफी करवानी शुरू कर दी। जिसको लेकर कर्मचारियों में रोष फैल गया। उन्होंने विवि के कुलपति के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। नॉन टी¨चग एसोसिएशन के प्रधान बजरंग शर्मा व आउटसोर्सिंग एसोसिएशन के प्रधान मांगेराम ने कहा कि कर्मचारियों को ठंड में बैठकर प्रदर्शन करना पड़ रहा है। जबकि विवि के कुलपति मांगों पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। विवि के कुलपति तानाशाही कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की मांग विवि कर्मचारियों की चार्जशीट व स्पष्टीकरण करने की नीति को बंद करने व पहले से चार्जशीट, स्पष्टीकरण वापस लेने, 7वें वेतन आयोग का जल्द लाभ देने, सुपर एच क्वार्टर को जल्द से जल्द पदोन्नति भरने, 66 कर्मचारियों द्वारा दिए गए प्रार्थना पर बनाई गई कमेटी को निरस्त करने, कर्मचारियों को एसीपी का लाभ जल्द से जल्द देने, महिला कर्मचारियों को सीसीएल का लाभ दिया जाए, आउसोर्सिंग कर्मचारियों को समय पर वेतन देने की मांग है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की मांग पर कुलपति कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जिसको लेकर बृहस्पतिवार को सभी कर्मचारी राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के लिए जाएंगे।