News Description
गोहाना में पुराने तहसील रोड को दो लेन बनाने की तैयारी

गोहाना: प्रशासन ने पुराने तहसील रोड को दो लेन बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। एक कंपनी द्वारा मार्ग का सर्वे शुरू कर दिया गया है। सर्वे पूरा होने के बाद कंपनी द्वारा अधिकारियों को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। यह रोड दो लेन बनने के बाद शहर में काफी हद तक जाम की समस्या से लोगों को राहत मिलेगी। कंपनी के कर्मचारी मार्ग पर खंभों व पेड़ों का सर्वे करते हुए चौड़ाई के हिसाब से संभावनाओं को तलाश रहे हैं।

शहर में पुराना तहसील रोड सबसे व्यस्त मार्ग है। इस मार्ग पर विभिन्न बैंकों की शाखाएं भी खुली हुई हैं। बैंकों में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में उपभोक्ता लेन-देन के लिए पहुंचते हैं। उपभोक्ता मुख्य रूप से वाहन लेकर बैंकों में पहुंचते हैं। बैंकों की अपनी पार्किंग न होने से वाहनों को सड़क के किनारे खड़ा किया जाता है। यह मार्ग पुरानी अनाज मंडी व नई अनाज मंडी की तरफ भी जाता है। इस मार्ग से किसान ट्रैक्टर-ट्राली लेकर भी आते-जाते हैं। इससे इस मार्ग पर पूरा दिन जाम लगा रहता है। पुराने तहसील रोड पर चौ. छोटूराम चौक के मोड़ और गैस एजेंसी के कार्यालय के मोड़ के निकट जगह कम होने से वाहन चालकों को परेशानी भी होती है। जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रशासन ने इस मार्ग को दो लेन बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इससे इस क्षेत्र में जाम की समस्या का काफी हद तक समाधान हो जाएगा। मार्ग बनने के बाद फव्वारा चौक की तरफ से आने वाले वाहनों को पशु अस्पताल की ओर गुजरते हुए जींद मार्ग पर पहुंचना पड़ेगा। वहीं दूसरी तरफ जींद की तरफ से आने वाले वाहन चालकों को पशु अस्पताल के दूसरी तरफ के मार्ग से होते हुए फव्वारा चौक की तरफ जाएंगे।

नगर परिषद द्वारा पुराने तहसील मार्ग पर पुराना बस स्टैंड के निकट चौ. छोटूराम चौक को शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। चौक को मोड़ की जगह पीछे खिसकाकर दीवार के साथ बनाने की योजना है। चौक के आगे रास्ते को चौड़ा किया जाएगा। दूसरी तरफ शहीद भगत ¨सह चौक को भी आगे खिसका कर उसके सामने के मार्ग को चौड़ा करने की योजना है। यह योजना सिरे चढ़ने के बाद बड़े वाहन यहां से आसानी से आ-जा सकेंगे। नप के कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार का कहना है कि दोनों महापुरुषों के चौक का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसके अलावा चौकों को आकर्षक लुक भी दिया जाएगा