# कारगिल विजय दिवस पर मोदी और जेटली ने दी श्रद्धांजलि         # मनाली में रोहतांग सुरंग के निकट फटा बादल, सड़क बही         # ब्रिटेन मे भारतीय मूल की मुस्लिम युवती की हत्या          # सहारा ग्रुपः सुप्रीम कोर्ट ने 1500 करोड़ रुपये जमा कराने का दिया आदेश         # सरकार ने खत्म किया भारत में ड्राइवरलैस कार का सपना         # भारत ने रिहा किए दस पाकिस्तानी कैदी         # पीएम ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे, 500 करोड़ राहत पैकेज का एेलान         # 9982 पर निफ्टी, सेंसेक्स में दिखी 45 अंकों की तेजी         # चीन के पीछे हटने पर ही डोकलाम से हटेगी भारत की सेना         # राष्ट्रपति ने नेहरू का जिक्र न किया तो भड़क गई कांग्रेस         दिल्ली कोर्ट ने शब्बीर शाह को 7 दिन की ED रिमांड पर भेजा          # श्रीलंका के खिलाफ दोहरे शतक से चूके शिखर         सोनीपत विधानसभा क्षेत्र के लोग अपने विधायक से सबसे ज्यादा खुश-सर्वे रिपोर्ट        
News Description
डिप्टी स्पीकर ने किए लाखों के विकास कार्यों का उद्घाटन

हरियाणा विधानसभा की डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने आज जिले के विभिन्न गांवों में लाखों रुपए के विकास कार्यों का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ नारनौल के विधायक ओमप्रकाश यादव भी मौजूद थे।
श्रीमती यादव ने नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के चहुंमुखी विकास करवाने को कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि हलके के लिए नहरी पानी आधारित पेयजल परियोजना गांव भालखी में 25 एकड़ जमीन पर बनेगा। यहां से 55 अटेली विधानसभा के गांव तथा 1 गांव महेंद्रगढ़ विधानसभा तथा 5 गांव नारनौल विधानसभा क्षेत्र के होंगे जिनमें यहां से पेयजल मुहैया होगा।
डिप्टी स्पीकर ने कहा कि हलके में बारिश के बाद सड़कों की मरम्मत में और अधिक तेजी लाई जाएगी। इसके बाद एक भी सड़क ऐसी नहीं रहेगी जिसमें गड्ढे हों। उन्होंने कहा कि अटेली व कनीना में अग्निशमन केंद्र खोला जाएगा। इसकी मंजूरी सरकार से मिल चुकी है।
डिप्टी स्पीकर ने गांव बजाड़ में एक लाख रुपए की लागत का वाटर कूलर, 2.25 लाख की लागत से चौपाल के सुधारीकरण का उद्घाटन किया। इसके अलावा उन्होंनेे गांव में पानी का बोर, सामुदायिक केंद्र, शमशान घाट का टीन शैड व पक्का रास्ता करवाने की घोषणा भी की।  
श्रीमती यादव ने गणिहार में 4.70 लाख की लागत से तैयार शमशान घाट का टीन शैड व चारदीवारी, लगभग 6 लाख की लागत से तैयार 4 गलियों का उद्घाटन किया। उन्होंने गांव में गंदे पानी की निकासी के लिए नाले का निर्माण, सामुदायिक केंद्र व व्यायामशाला का सामान की मंजूरी दी। 
उन्होंने गांव चंदपुरा में 10 लाख की लागत से तैयार गली व नाले, 12 लाख की लागत से तैयार व्यामशाला का उद्घाटन किया। गांव सुजापुर में डी-प्लान से तैयार तीन गलियों का उद्घाटन किया। 
नारनौल के विधायक ओमप्रकाश यादव ने कहा कि राज्य सरकार एसवाईएल के पानी दक्षिणी हरियाणा के खेतों में लाकर रहेगी। इस काम के लिए नहरों का सुधारीकरण के लिए राज्य सरकार ने 2 हजार करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। जिले में मेडिकल कालेज के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। 
इस मौके पर नगरपालिका चेयरमैन विकास यादव, ब्लाक समिति चेयरमैन राजेंद्र, वायस चेयरमैन मंजू यादव, बजाड़ की सरपंच सरोज देवी, गणिहार की सरपंच बीना देवी, चंदपुरा के सरपंच राजेंद्र व सुजापुर की सरपंच शर्मिला देवी के अलावा अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।